NZ vs PAK: केन विलियमसन ने छोड़ी टेस्ट की कप्तानी, ये खिलाड़ी होगा अगला कप्तान

Kane blog image

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है। केन विलियमसन की तरफ से ये एक बड़ा फैसला है।  कीवी टीम के कप्तान के रूप में केन विलियमसन ने कई अहम योगदान दिया है। हालांकि, वनडे और टी20 की कप्तानी अभी भी इनके हाथों ही रहने वाली है। गुरुवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से ये जानकारी दी गई है कि केन विलियमसन अब टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के कप्तान नहीं होंगे। अब कप्तानी की जिम्मेदारी टीम के सीनियर खिलाड़ी टीम साउथी के हाथों सौंपी गई है। पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में साउथी कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Squad News | The first Test against @TheRealPCB starts in Karachi on Boxing Day.

More | https://t.co/cZdpKGOgNJ #PAKvNZ pic.twitter.com/urDBlmAURT

— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) December 14, 2022

केन ने कहा- यह सही समय है

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने को लेकर केन विलियमसन ने कहा कि टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला करने का ये सही समय है। मेरे लिए ये सौभाग्य की बात है कि मैने टेस्ट टीम की कप्तानी की। टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए सबसे ऊपर लेवल का है और इसके कैप्टन के रूप में आए चुनौतियों का सामना किया और इसमें खूब मजा भी आया। कैप्टन के रूप में आपका काम और वर्कलोड बढ़ जाता है। करियर के इस मोड़ पर आकर मुझे लगा कि यह सही समय है कि मैं टेस्ट कप्तानी छोड़ दूं।

केन ने बनाया था न्यूजीलैंड को टेस्ट चैंपियन

विलियमसन साल 2016 में न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कप्तान बने थे। उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड ने 40 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 22 में जीत, 10 में हार और 8 में ड्रॉ का सामना करना पड़ा है। बतौर कप्तान उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि रही टीम इंडिया को हराकर पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का चैंपियन बनना। अब अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी टेस्ट फॉर्मेट में न्यूजीलैंड का नेतृत्व करेंगे। वो पाकिस्तान दौरे पर होने वाले टेस्ट सीरीज में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं टीम के उपकप्तानी का जिम्मा टॉम लैथम संभालेंगे।

 

 

Exit mobile version