Tiger Shroff Birthday: हेमंत श्रॉफ से सुपरस्टार टाइगर श्रॉफ बनने तक का सफर, जानें एक्टर के कुछ अनसुने किस्से

Happy Birthday Tiger Shroff

Tiger Shroff Birthday: टाइगर श्रॉफ आज के समय में जाना- माना नाम है। टाइगर ने महज कुछ सालों में इस फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। ‘हीरोपंती’, ‘बागी’ और ‘वॉर’ जैसी हिट फिल्में दे चुके बॉलिवुड ऐक्टर टाइगर श्रॉफ आज (2 मार्च) को अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हें ऐक्टिंग के साथ-साथ ऐक्शन सीन्स, डांसिंग स्किल और फिटनेस के लिए भी जाना जाता है। साल 1990 में जब टाइगर का जन्म हुआ तो उनके पिता जैकी श्रॉफ और मां आयशा श्रॉफ ने उनका नाम ‘जय हेमंत श्रॉफ’ रखा था, लेकिन जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया, तब उनका नाम ‘टाइगर’ कर दिया गया। एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि कैसे उन्हें उनके असली नाम की बजाय टाइगर नाम से पहचाना जाने लगा।

इंटरव्यू में किया टाइगर नाम का खुलासा

साल 2014 में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में टाइगर श्रॉफ ने खुलासा किया कि उन्हें ये नाम तब मिला, जब लोगों ने उनकी काटने की आदत के कारण उनकी तुलना ‘टाइगर’ से करनी शुरू कर दी। उन्होंने कहा, ‘मैं बचपन में काटता था… अपने आसपास सबको काटता था।’ एक्टर ने आगे बताया कि इन पीड़ितों में उनके स्कूल की एक टीचर भी शामिल है। उन्होंने उस समय को याद करते हुए कहा, ‘मैंने स्कूल में अपनी टीचर को काटा और यहां तक कि इसके लिए मुझे सजा भी मिली।’

टाइगर ने बाघिन को गोद लिया

टाइगर ने अपने इस अतरंगी की वजह से उन्हे प्रेरणा मिली की वह उस जानवर के लिए कुछ करे जिस पर उनका नाम रखा गया था। साल 2014 में ऐक्टर ने नागपुर के महाराजबाग चिड़ियाघर में एक बाघिन को गोद लिया, जिससे वो उस साल ‘हीरोपंती’ के प्रमोशन के वक्त मिले थे। उनके साथ कृति सेनन भी थीं।

स्पोर्ट्स से था लगाव

टाइगर ने आगे बताया कि जहां लोगों को उम्मीद थी कि वो अपने पिता के नक्शेकदम पर चलेंगे और बॉलीवुड में एंट्री करेंगे, लेकिन वो शुरुआत में अलग फील्ड में करियर बनाना चाहते थे। उन्होंने कहा, ‘मैं स्पोर्ट्स की तरफ ज्यादा था… फुटबॉल मेरा फेवरेट था, लेकिन जब मैं बच्चा था, तब भी मुझे पता था कि मुझ पर निगाहे हैं… मेरे पापा के दोस्त किसी दिन मुझे बॉलीवुड में देखने के बारे में बात करते रहते थे।’

टाइगर श्रॉफ ने साल 2014 में ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। वहीं बीते साल ‘हीरोपंती 2’ भी रिलीज हुई थी, जिसमें तारा सुतारिया नजर आई थी, लेकिन उनकी ये फिल्म पहले पार्ट जैसा कमाल दिखाने से चुक गई। वहीं अब टाइगर अपनी अगली फिल्म ‘गणपत पार्ट 1’ (Ganpat Part 1) में नजर आने वाले हैं। एक्टर की ये फिल्म इसी साल 20 अक्टूबर को रिलीज होगी। इसके अलावा एक्टर के पास बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के साथ ‘बडे मियां छोटे मियां’ (Bade Miyan Chhote Miyan) भी है, जो इसी साल 25 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

Exit mobile version