Jio Down: देशभर में जियो की सर्विस ठप, कॉलिंग और SMS सेवा बाधित

jio

टेलीकॉम ऑपरेटर Jio भारत में आउटेज का सामना कर रहा है। मंगलवार को देशभर में रिलायंस जियो की सर्विस ठीक से काम नहीं करती हुई पाई गई। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। यूजर्स के अनुसार इंटरनेट तो चल रही है लेकिन कॉल और मैसेज नहीं कर पा रहें हैं। बताया जा रहा है कि यूजर्स सुबह से ही कॉल करने में दिक्कत महसूस कर रहें हैंऔर किसी को मैसेज नहीं कर पा रहें हैं।

हालांकि, और सभी सेवाएं सामान्य रूप से काम कर रही हैं केवल कॉलिंग और SMS सेवाएं ही प्रभावित हुई हैं। दरअसल, फीफा वर्ल्ड कप की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान कंपनी का एप बंद पड़ गया था जिसके बाद जियो यूजर्स मैच को नहीं देख पाए। इसको देख जियो यूजर्स का गुस्सा फुट उठा जिसके बाद जियो सिनेमा का सोशल मीडिया पर मजाक बनाया गया।

#Jiodown #jiocinemas #jiofixthebug #Ambani #JioTV
Ruined the match😬😅 pic.twitter.com/BBuVKLJaUg

— Anjali Chand (@AnjaliChand_) November 21, 2022

ट्विटर पर की आउटेज की रिपोर्ट

आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट डाउनडिटेक्टर ने यह भी दिखाया कि मुंबई, दिल्ली और कोलकाता सहित सभी प्रमुख शहरों से रिपोर्ट आने के साथ सैकड़ों उपयोगकर्ता Jio आउटेज से प्रभावित हैं। इतना ही नहीं देश भर के सैकड़ों यूजर्स ने JioDown, JioOutage जैसे हैशटेग का  इस्तेमाल किया है।

 

इसके साथ ही कई यूजर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर Memes भी शेयर किए है जिसमें नेटवर्क के काम न करने की समस्या को बताया गया है। यूजर्स ने 29 नवंबर को सुबह करीब 6 बजे से आउटेज से हो रही समस्याओं की सूचना दी जो सुबह 9 बजे तक चली।

पहले भी देखी जा चुकी है इसी तरह की समस्या

साल भर में कई बार इसी तरह के आउटेज की समस्या देखी जा चुकी है। ऐसा पहली बार नहीं है कि जियो की सर्विस ठप पड़ गई है। 2022 में यूजर्स ने अक्टूबर, जून और फरवरी में इससे पहले डाटा और कॉल का उपयोग नहीं कर पाने की सूचना दी थी। बता दें कि Jio ने अभी तक आउटेज पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। हालांकि अब समस्याएं ठीक हो गई हैं। लेकिन आउटऐज का कारण अभी भी ज्ञात नहीं है।

 

 

Exit mobile version