पूरे दिल्ली-NCR में जियो 5G सर्विस हुई लॉन्च, जानिए इस्तेमाल करने का प्रोसेस

Jio 5g

Jio 5g

Jio ने true 5G सर्विस को लॉन्च कर दिया गया है। यूजर्स अब पूरे दिल्ली-एनसीआर में 5G नेटवर्क सर्विस का इस्तेमाल कर सकते है। इसके साथ ही जियो पहली कम्पनी बन गई हैं जिसने सबसे पहले पूरे Delhi-NCR में अपनी 5G सर्विस को शुरू किया है। रिलायंस जियो ने अपनी 5जी सर्विस को पहले 8 शहरों में पेश करने की बात की थी जो मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी, बेंगलुरु और हैदराबाद है। अब इसे चार और शहरों के लिए जारी किया गया है।

 

दरअसल, जियो ने प्रेस रिलीज कर ये जानकारी लोगो के साथ साझा किया है। इसमें RIL ने बताया कि दिल्ली एनसीआर के विभिन्न इलाकों जैसे दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा,गाज़ियाबाद, फ़रीदाबाद आदि में जियो true 5G सर्विस को शुरू कर दिया है। टेलीकॉम ऑपरेटर ने अभी इसे स्टैंडअलोन 5जी नेटवर्क कनेक्टिवीटी के साथ पेश किया है। इसका 4G से कोई लेना-देना नहीं रहेगा। अब यूजर्स इसका फायदा घर बैठे उठा सकते हैं।

 

कंपनी की मानें तो लाखों यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत 5G सर्विस मिल रही है। इसके तहत यूजर्स को 1Gbps की स्पीड से इंटरनेट एक्सपीरियंस करने का मौका मिलेगा। कंपनी के अनुसार 5G सर्विस दिल्ली के ज्यादातर एरिया में मिलेगी।

 

Media Release: Jio True 5G Becomes First to Provide Coverage Across Delhi-NCR Areas

– Jio True 5G is now Available Across Delhi, Gurugram, Noida, Ghaziabad, Faridabad & Other Major NCR Locations

– Jio Users Enjoying Unlimited 5G DATA With Upto 1 Gbps+ Speeds #JioTrue5G pic.twitter.com/xv0UPu6Vus

— Flame of Truth (@flameoftruth) November 18, 2022

 

इन शहरों में रहने वाले लोगों के पास रिलायंस जियो की तरफ से इनवाइट प्राप्त होगा। यह इनवाइट माय जियो ऐप पर मिलेगा। इसके बाद यूजर्स 1 जीबी प्रति सेकेंड की स्पीड के इंटरनेट डाटा को एक्सेस कर सकते हैं और कई दूसरी सुविधाओं का भी फायदा मिलेगा।

 

रिलायंस जियो पहले ही कंफर्म कर चुकी है कि पहले से मौजूद जियो 4जी सिम ही ऑटोमैटिकली 5जी को सपोर्ट करने लगेगी। उस सिम पर ही धांसू स्पीड का फायदा उठाया जा सकेगा। कंपनी ने 5G के लिए अलग से किसी रिचार्ज प्लान का ऐलान नहीं किया है बल्कि यूजर्स को मौजूदा रिचार्ज प्लान्स पर ही 5G एक्सपीरियंस करने का मौका मिलेगा।

 

ऐप्पल ने अपने 5जी आईफोन में लेटेस्ट कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने के लिए बीटा यूजर्स के लिए आईओएस 16.2 का अपडेट देना शुरू कर दिया है। जल्द ही सैमसंग, ओप्पो, शाओमी, नथिंग फोन और दूसरे ब्रांड भी अपने फोन के लिए ओटीए अपडेट जारी करेंगे।

 

 

Exit mobile version