IND vs SL ODI: जसप्रीत बुमराह की हुई भारतीय टीम में वापसी, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में आएंगे नजर

cricket blog5

IND vs SL ODI: नए साल की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेट फैंस को तोहफा दिया है। ये गुड न्यूज किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दी है। दरअसल, नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) की ओर से फिट घोषित किए जाने के बाद जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। बीसीसीआई ने मंगलवार (3 जनवरी) को प्रैस रिलीज जारी कर इसकी आधिकारिक जानकारी दी।

मालूम हो कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए पहले ही टीम की घोषणा हो चुकी है। पूरी तरह से फिट ना होने के कारण बुमराह को टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन अब नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) की फिटनेस परीक्षा पास करने के बाद जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में लौट आए हैं।

रोहित की कप्तानी में होगी वापसी

आज से श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैच का आगाज हो रहा है जहां हार्दिक कॉटन होंगे। हालांकि, टी20 में बुमराह को खेलने को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है। इस टी20 सीरीज के बाद 10 जनवरी से वनडे सीरीज खेला जाएगा जहां रोहित शर्मा कप्तान होंगे। इस सीरीज में देखना होगा कि बुमराह की गेंदबाजी कैसी रहने वाली है।

पीठ में चोट के कारण टीम से थे बाहर

जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 से पीठ की चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर थे। वह टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर बैठे थे। पेसर रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे और अब उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ने फिट घोषित कर दिया है। वह जल्द ही टीम इंडिया की वनडे टीम के साथ जुड़ेंगे।

श्रीलंका वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

 

 

Exit mobile version