Jasprit Bumrah : नंबर-1 गेंदबाज बनने पर बुमराह नहीं है खुश! इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah : हाल ही में टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इतिहास रचा जहां बुमराह ने आईसीसी गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग (ICC Men’s Test Bowling Rankings) में टॉप पर अपनी जगह बनायी। ये पहला मौका है जब जसप्रीत बुमराह टेस्ट में नंबर पर गेंदबाज बने हैं। इससे पहले वह वनडे और टी20 में ये कारनामा कर चुके हैं। टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले बुमराह भारत के चौथे गेंदबाज तो वहीं भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं, इससे पहले अश्विन, रवींद्र जडेजा और बिशन बेदी एशियाई देशों के एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने ऐसा कारनामा किया था। हालांकि, उनके हालिया इंस्टाग्राम स्टोरी कुछ और बयां करती है।

जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास

दरअसल, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टेस्ट में नंबर-1 गेंदबाज बनने के बाद इंस्टाग्राम परएक स्टोरी शेयर की, जिसमें उन्होंने एक तस्वीर पर लिखा है समर्थन बनाम बधाई। समर्थन वाली तस्वीर में एक व्यक्ति अकेला बैठा है, जबकि बधाई वाली तस्वीर में पूरा स्टेडियम खचाखच भरा है। इसका अर्थ यह है कि जब किसी को समर्थन की जरूरत होती है तो कोई साथ नहीं होता, लेकिन कुछ करने के बाद बधाई देने वालों की भीड़ बढ़ जाती है।

बता दें कि बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काफी कमाल की गेंदबाजी की है। इसको देखते हुए मैकुलम ने भी बुमराह की तारीफ की। उन्होनें कहा कि ‘जहां तक बुमराह को खेलने का सवाल है तो हम देखेंगे कि हम कहां तक पहुंचते हैं। अभी के लिए, हमें उन्हें श्रेय देना चाहिए और कहना होगा कि दूसरे टेस्ट में उनका स्पेल इस दौरे पर अब तक का सबसे बेहतरीन स्पेल है।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने भी बुमराह की तारीफ की

हालांकि, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने भारतीय स्ट्राइक गेंदबाज के कौशल की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि बुमराह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन हमने पिछले 18 महीनों में बहुत अच्छे गेंदबाजों के खिलाफ प्रदर्शन किया है और उनका सामना करने के तरीके ढूंढ लिए हैं और हमें ऐसा ही करना होगा। गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के अबतक दो मैचों में सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने ही लिए हैं। वह दो मैचों में ही 10.66 की औसत से 15 विकेट ले चुके हैं।

Exit mobile version