खालिस्तानियों ने निकाली पूर्व PM इंदिरा गांधी की हत्या वाली झांकी, भड़के जयशंकर ने दे डाली चेतावनी

jaishankar on khalistani parade

देश के अंदर और विदेश में भी खालिस्तानी अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने और भारत विरोधी सोच को बार-बार प्रदर्शित करने का तरीका ढूंढ ही लेते हैं। अब कनाडा में बैठे खालिस्तानियों ने एक बार फिर ऐसी हरकत की है, जिसकी वजह से भारतीयों का पारा चढ़ गया। दरअसल, कनाडा में खालिस्तान समर्थक परेड में निकाली गई झांकी पर विवाद शुरू हो गया। झांकी में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या को दिखाया गया है। खालिस्तानियों की इस हरकत पर अब विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

भारत-कनाडा के रिश्तों के लिए ये सही नहीं

गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि कनाडा में ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं, जो एक बड़ा मुद्दा है। उन्होंने ये भी कहा कि ऐसी घटनाएं भारत और कनाडा के रिश्तों के लिए ठीक नहीं है। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा है कि मुझे ऐसा लगता है कि घटना में एक बड़ा मुद्दा शामिल है। साफ तौर पर अगर मैं कहूं तो मैं समझ नहीं पा रहा कि वोट बैंक की राजनीति की जरूरत के अलावा ऐसा कोई क्यों करेगा? अलगाववादियों, चरमपंथियों, हिंसा की वकालत करने वालों को जगह दी जा रही है जो कि एक बड़ा मुद्दा है। मुझे लगता है कि यह भारत-कनाडा के रिश्तों के लिए अच्छा नहीं है। कनाडा के लिए अच्छा नहीं है।
यह भी पढ़ें: PM Modi in Australia: ऑस्ट्रेलियाई पीएम के सामने प्रधानमंत्री मोदी ने फिर उठाया मंदिरों पर हमले का मुद्दा, खालिस्तानी समर्थकों को चेताया!

जयशंकर का दो टूक जवाब

दरअसल, कनाडा की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने आरोप लगाया है कि भारत उनके आंतरिक मामलों में दखल दे रहा है। इस पर जयशंकर ने उन्हें दो टूक जवाब देते हुए कहा कि उनका बयान सुनकर मुझे हिंदी की एक कहावत याद आ रही है… ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’। अगर किसी को शिकायत है तो वो हमको है। कनाडा खालिस्तान समर्थकों को अपनी जमीन का इस्तेमाल करने दे रहा है। उनका बयान सुनकर मुझे काफी हैरानी हुई।

बता दें कि कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में 4 जून को खालिस्तान समर्थकों ने परेड निकाली थी। इस परेड की एक झांकी में इंदिरा गांधी की हत्या को दिखाया गया, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। वायरल वीडियो में इंदिरा गांधी को खून से सनी सफेद साड़ी में हाथ ऊपर किए दर्शाया गया। वहीं,  पगड़ी पहने आदमियों को इंदिरा गांधी पर बंदूक ताने भी देखा जा रहा है। गौरतलब है कि परेड 6 जून को ऑपरेशन ब्लू स्टार की 39वीं बरसी से पहले निकाली गई थी।

यह भी पढ़ें:‘ऐसे पड़ोसी से रिश्ते रखना कठिन, जो…’ विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने फिर दिखाया पाकिस्तान को आईना 

Exit mobile version