WPL : नीलामी के बाद जय शाह ने किया बड़ा दावा, कहा- WPL बनेगी महिलाओं का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट 

jay shah on WPL

WPL: महिला आईपीएल के लिए ऐतिहासिक नीलामी की प्रक्रिया कल देर रात समाप्त हो गई। सभी फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों पर खूब पैसे लुटाए। मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में दोपहर 2.30 से शुरू हुआ नीलामी का दौर आखिरकार रात 8.40 बजे खत्म हुआ। सभी 5 फ्रेंचाइजियों ने अपने स्क्वॉड पूरे किए और कुल 87 खिलाड़ियों को खरीदा गया है। उनमें से 57 भारतीय जबकि 30 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

जय शाह का दावा- WPL बनेगी महिलाओं का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट

ऐसे में कुल 59.50 करोड़ रुपये खिलाड़ियों पर खर्च किए गए हैं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस नीलामी को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा है कि डब्ल्यूपीएल महिला क्रिकेट के आसपास के पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करेगा। डब्ल्यूपीएल की शुरुआती प्रतिक्रिया ने निश्चित रूप से दिखाया है कि यह लीग महिलाओं का सबसे बड़ा घरेलू खेल टूर्नामेंट बनने वाली है।

मुंबई में कल देर रात नीलामी हुई संपन्न

मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में ये नीलामी संपन्न हुई। इसमें बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी साथ ही सचिव जय शाह और अन्य अधिकारी मौजूद थे। जय शाह ने अपने बयान में कहा कि विमेंस प्रीमियर लीग बाकी खेलों के लिए प्रेरणा बनेगी। इससे महिला क्रिकेट में क्रांति आएगी। जय शाह ने खिलाड़ियों की नीलामी के बाद कहा-

डब्ल्यूपीएल महिला क्रिकेट को देखने के हमारे तरीके में क्रांति लाने जा रहा है। डब्ल्यूपीएल नीलामी की बड़ी सफलता ने न केवल कई संभावित प्रतिभाओं को बड़े मंच पर अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर दिया है, बल्कि युवा और उभरते क्रिकेटरों को भी एक वैश्विक स्तर में आने का मौका दिया है। दुनिया भर के प्रशंसकों का स्वागत अत्यधिक सकारात्मक रहा है और यह लीग के परिपक्व होने के साथ ही बढ़ता रहेगा।

यह लीग अन्य खेलों के लिए एक खाका तैयार करेगी। हमने देखा है कि पुरुषों के आईपीएल के साथ क्या हुआ और कैसे अन्य खेल लीग 2008 के बाद उभरे। विमेंस प्रीमियर लीग महिलाओं खेल लीग के खेल के विकास को सुनिश्चित करेगी।

 

Exit mobile version