Ravindra Jadeja : एशिया कप से ठीक पहले जडेजा का बड़ा बयान, बोले- “बड़े टूर्नामेंट के लिए प्लेइंग-11 पहले ही तय हो चुकी है“

Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja : एशिया कप का शेड्यूल जारी किया जा चुका है। इस टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होगा तथा फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा।  टीम इंडिया के मैनेजमेंट और टीम सेलेक्शन कमिटी द्वारा लगातार यह कोशिश की जा रही है कि इसके लिए हमारा बेस्ट प्लेइंग इलेवन पहले से तैयार हो। इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ द्वारा प्रयोग जारी है। हाल ही में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से प्रयोग किया गया। हालांकि, भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का कहना है कि एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे आगामी बड़े टूर्नामेंट के लिए प्लेइंग-11 पहले ही तय हो चुकी है।

एशिया कप से पहले जडेजा का बड़ा बयान

दरअसल, सीरीज के निर्णायक मैच की पूर्व संध्या पर जडेजा ने मीडिया से बातचीत में कहा, “यह एशिया कप और विश्व कप से पहले की सीरीज है, जहां हम प्रयोग कर सकते हैं। हम नए कॉम्बिनेशन को आजमा सकते हैं। इससे हमें टीम के संतुलन, ताकत और कमजोरियों के बारे में पता चलेगा।”

जडेजा ने कहा, “कप्तान और टीम मैनेजमेंट को पता है कि वे किस संयोजन के साथ खेलने जा रहे हैं। बिल्कुल भी कोई भ्रम की स्थिति नहीं है। हमने पहले ही तय कर लिया है कि एशिया कप में क्या संयोजन होगा। टीम मैनेजमेंट ने पहले ही यह तय कर लिया है, लेकिन वह कोशिश कर रहे हैं कि अगर विशेष स्थिति में एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज खिलाना पड़े तो वह कौन होगा और कैसे होगा और किस पोजिशन पर होगा।“

इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन भारत में

बता दें कि इसी साल भारत की मेजबानी में विश्व कप खेला जाएगा जो वनडे फॉर्मेट में होगा। इस बार का एशिया कप जो विश्व कप से पहले होगा, वो भी वनडे फॉर्मेट में ही खेला जाएगा। ऐसे में रोहित शर्मा की टीम ये कोशिश कर रही है कि विश्व कप से पहले जितने भी मैच टीम इंडिया को खेलना है, उसके द्वारा हम खिलाड़ियों को अलग-अलग जगह पर विभिन्न रोल के लिए टेस्ट कर सकते हैं। गौरतलब है कि पिछले 10 साल से टीम इंडिया को कोई भी आईसीसी ट्रॉफी हाथ नही लगी है। ऐसे में रोहित शर्मा की टीम चाहेगी कि वो अपने बेस्ट प्लेइंग-11 के साथ उतरे और इस ट्रॉफी के सूखे को खत्म करे।

 

Exit mobile version