Tilak Varma : एशिया कप तक पहुंच पाना तिलक के लिए था आसान, रोहित-रितिका से जुड़ी है उनकी सफलता

Tilak Varma

Tilak Varma

Tilak Varma : एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है जिसमें भारत के युवा उभरते हुए खिलाड़ी तिलक वर्मा को भी शामिल किया गया है। इस 17 सदस्यीय टीम में तिलक का नाम देखकर सभी लोग चौंक गए। हालांकि, तिलक वर्मा को एशिया कप के मैचों में जगह मिल पाना मुश्किल है। माना जा रहा है कि तिलक नंबर चार की गत्थी को सुलझा सकते हैं। हालाकिं, इस नंबर पर मजबूत दावेदार के रुप में अनुभवी खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का भी नाम है।

Tilak Varma के लिए इस मुकाम तक पहुंच पाना आसान नहीं था

तिलक वर्मा ने टीम इंडिया के जर्सी के लिए काफी मेहनत किया है। आज भले ही तिलक वर्मा को लोग जानने लगे हैं लेकिन एशिया कप तक पहुंचाना उनके लिए आसान नहीं था। तिलक ने बचपन में काफी गरीबी देखी। क्रिकेटर बनने में उन्हें अपनी खराब आर्थिक स्थिति के कारण काफी संघर्ष भी करना पड़ा। तिलक के पिता एक इलेक्ट्रिशियन का काम करते थे, लेकिन अपनी कम सैलरी में भी उन्होंने बेटे के सपनों को पंख दिए और पूरा सपोर्ट किया।

Tilak Varma

इसमें उनके माता पिता का योगदान तो है ही लेकिन क्या आप जानते हैं कि कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हे कई मौकों पर मदद किया है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले तिलक के इस हुनर को सबसे पहले रोहित ने ही पहचाना और लगातार टीम में मौका दी। रोहित और उनकी पत्नी रितिका एक फैमली मेंबर की तरह उनके घर भी आते थे।

अगर मैं फर्श पर बैठूंगी तो ये हमारा घर होगा

तिलक के पिता नंबूरी नागराजू ने कप्तान रोहित और रितिका के बारे में बताया था कि वो कितने अच्छे हैं। आईपीएल के दौरान उन्होनें कहा था कि, ‘रोहित शर्मा और रितिका पहले डिनर के लिए हमारे घर आए थे। रितिका अपने आप ही फर्श पर बैठ गईं थीं। मैंने उनसे बेंच पर बैठने के लिए बोला, लेकिन उन्होंने मना करते हुए कहा कि अगर मैं बेंच पर बैठूंगी तो ये आपका घर होगा। अगर मैं फर्श पर बैठूंगी तो ये हमारा घर होगा। वे दोनों बहुत अच्छे हैं।’ साथ ही उन्होनें ये भी कहा कि रोहित तिलक को क्रिकेट के कई टिप्स भी देते थे।

IND vs WI | Tilak Varma : सात साल बाद वेस्टइंडीज से पराजित हुआ भारत, तिलक वर्मा को रहे टॉप स्कोरर

Exit mobile version