PAK vs ENG Test Match: फ्लैट पिच पर हुई रनों की बरसात, इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 74 रन से हराया

England blog image 1

रावलपिंडी में खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने 22 साल बाद कोई टेस्ट मैच जीता है। इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के पहले मैच में इंग्लैंड ने 74 रनों से पाकिस्तान को हरा दिया है। इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पहली पारी में 657 रन बनाए। इस दौरान रनों की बौछार देखने को मिली। इंग्लिश टीम के चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े। इनमें जैक क्राउली (122), बेन डकेट (107), ओली पोप (108) और हैरी ब्रुक (153) शामिल हैं।

जवाब में पाकिस्तान ने भी खूब रन बनाये। ऐसा लग रहा था कि ये कुछ अलग तरह की पिच है। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 579 रन बनाए। अब्दुल्ला शफीक ने 114 रन, इमाम उल हक ने 121 रन और कप्तान बाबर आजम ने 136 रन की पारी खेली। इस तरह दूसरी पारी में इंग्लैंड 78 रन के बढ़त के साथ मैदान पर उतरी।

दूसरी पारी में फेल रहे पाकिस्तानी बल्लेबाज

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी की। जो रूट ने 73 रन,हैरी ब्रुक ने 87 रन, जैक क्राउली ने 50 रन की पारी खेली। हालांकि पाकिस्तान ने मैच में वापसी की और शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट झटक लिए। इंग्लैंड ने सात विकेट पर 264 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इस तरह इंग्लिश टीम को कुल 342 रन की बढ़त हासिल हुई और टीम ने पाकिस्तान के सामने 343 रन का लक्ष्य रखा था।

जवाब में पाकिस्तान की टीम पिछली पारी की तरह नहीं चला पाई और दूसरे पांचवें दिन 268 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान के साउद शकील ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन ने चार-चार विकेट लिए।

बने कई अहम रिकॉर्ड

इंग्लैंड की टीम 17 वर्षों बाद इंग्लैंड का दौरा कर रही है और पहले ही टेस्ट में जीत हासिल कर ली है। पिछले 17 सालों में सुरक्षा कारणों से कोई टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रही थी। इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ उसके घर में 22 साल बाद कोई टेस्ट जीत सका है। पिछली बार इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान में साल 2000 में टेस्ट जीता था।
Exit mobile version