IND vs NZ ODI: नंबर 1 कीवी टीम को हराना टीम इंडिया के लिए आसान नहीं, कल पहला वनडे

IND vs NZ ODI Series

IND vs NZ ODI Series

IND vs NZ ODI: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हैदराबाद पहुंच चुकी है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया और श्रीलंका को 3-0 से सीरीज में परास्त किया था। वनडे वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया का आगाज काफी दमदार रहा है।

श्रीलंका के खिलाफ टीम ब्लू ने पहले टी20 सीरीज और फिर वनडे सीरीज अपने नाम किए। लेकिन भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हलके में नहीं ले सकती। आईसीसी मेंस वनडे रैंकिंग में कीवी टीम नंबर एक पर है। वर्ल्ड कप के मद्देनजर न्यूजीलैंड सीरीज भी भारत के लिए अहम रहने वाला है।

न्यूजीलैंड को हराना आसान नहीं होगा- रोहित शर्मा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले तीन मैचों की वनडे और फिर उतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज का पहला मैच कल यानी 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा। रोहित शर्मा टीम ब्लू का नेतृत्व करेंगे। रोहित शर्मा ने भी ये बात मानी है कि वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को हराना काफी मुश्किल है।

हैदराबाद पहुंचने के बाद रोहित ने कहा, “न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान को हराकर भारत आई है। वह एक मजबूत टीम है। उन्‍हें हराना आसान नहीं होगा। पहले वनडे में प्‍लेइंग इलेवन पर पूछे गए सवाल पर कप्‍तान ने मीडिया से कहा कि वह पिच देखने के बाद ही अंतिम एकादश का फैसला करेंगे। ”

ईशान किशन को मिल सकता है प्लेइंग-11 में मौका

आपको बता दें कि टीम का एलान किया जा चूका है। इस सीरीज में केएल राहुल और अक्षर पटेल खेलते हुए नहीं दिखेंगे क्यूंकि उन्होंने बीसीसीआई से छुट्टी ले रखा है। खबर है कि दोनों इस महीने शादी करने वाले हैं। टीम में सूर्यकुमार यादव भी हैं और ईशान किशन भी। देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा किसे मौका देंगे।

 

 

Exit mobile version