Israel Palestine Conflict : हमास के रॉकेट हमले में 44 की मौत, PM मोदी बोले- हम इजराइल के साथ

Israel Palestine Conflict

Israel Palestine Conflict

Israel Palestine Conflict : फलस्तीनी चरमपंथियों ने शनिवार को इजराइल पर धावा बोल दिया है। आज गाजा पट्टी से इजराइल पर हजारों रॉकेट दागे गए हैं। साथ ही अपने दर्जनों लड़ाकों को इजराइल की सीमा में घुसपैठ करा दी है। इसके बाबत इजराइल में आपातकाल की घोषणा कर दी है। हमास के रॉकेट हमलों के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमास के आतंकियों को इस हिमाकत का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा है कि इजराइली वायुसेना हमास को माकूल जवाब देगा।  महज 20 मिनट में पांच हजार रॉकेट लॉन्च कर इजराइल के शहरों को निशाना बनाया गया। हमलों में कई लोगों की मौत हुई है और कई लोगों के घायल होने की सूचना है।

हमास के दागे दनादन कई रॉकेट

शनिवार सुबह हमास की तरफ से दनादन रॉकेट हमलों के बाद इजराइली प्रधानमंत्री ने देश के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि इजराइल पर हमास का आतंकी हमला हुआ है। हमास के आतंकी हमलों के जवाब में इजराइली सेना ने ऑपरेशन “स्वॉर्ड्स ऑफ आयरन” लॉन्च किया है। इजराइल में हमलों के डरावने मंजर सामने आ रहे हैं। इजराइल एंबुलेंस सर्विस की तरफ से जारी बयान के अनुसार 250 से अधिक लोगों के घायल होने जबकि 44 लोगों की मौत होने की सूचना है। इसके अलावा कई लोगों को बंधक भी बनाया है।

पीएम मोदी ने कहा – हम इजरायल के साथ खड़े हैं

भारतीय दूतावास की तरफ से जारी परामर्श में कहा गया है कि सभी भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने की जरूरत है। विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को बिना किसी अहम कारण के हिंसाग्रस्त इलाकों में जाने से मना किया है। युद्धग्रस्त इजराइल में जारी संघर्ष के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान सामने आया है। पीएम मोदी ने कहा कि मानवीय संकट की इस घड़ी में भारत इजराइल के साथ खड़ा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के अलावा कई अन्य राष्ट्राध्यक्षों ने भी इजराइल के साथ खड़ा होने का भरोसा दिया है। उन्होंने पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति सहानुभूति भी प्रकट की।

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ‘द वैक्सीन वॉर’ की तारीफ, खुशी से फूले नहीं समा रहे डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री

Exit mobile version