ISIS के 22 आतंकी थे पीएफआई के संपर्क में, हुए चौंकाने वाले खुलासे

isis

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बैन कर दिए गए कट्टर इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानि पीएफआई को लेकर अब कई सुलासे हो रहे हैं। पीएफआई को लेकर एक बाद एक सनसनीखेज मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच अब ऐसी जानकारी इस संगठन को लेकर सामने आई है जिसने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है। खुफिया सूत्रों की माने तो खूंखार आतंकी संगठन आईएसएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) के 22 आतंकी पीएफआई से जुड़े हुए थे।

आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता के मिले संकेत

सूत्रों का कहना है कि देशभर में पीएफआई के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद बड़ी मात्रा में डिजिटल डेटा बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि ये डिजिटल साक्ष्य आपराधिक गतिविधियों की फंडिग में पीएफआई की भागीदारी की ओर इशारा करते हैं।एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि पीएफआई आरएसएस के नेताओं की हत्या, दिल्ली दंगें और अन्य हिंसक गतिविधियों में शामिल रहा हैं।

पीएफआई क्या है

साथ ही एजेंसी के सूत्र बताते हैं कि पीएफआई कई सोशल मीडिया डैंडल्स और यूट्यूब चैनलों को भी फंडिंग करता रहा हैं। बता दे कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पीएफआई और उससे जुड़ें 8 संगठनों को बैन कर दिया गया है। पीएफआई पर बैन लगाने के बाद से ही इस संगठन को लेकर कई चौकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं। गौरतलब है कि पीएफआई केरल से संचालित एक कट्टर इस्लामिक संगठन है। ये संगठन खुद को वंचितो की आवाज बताता है। इसका मुख्यालय दिल्ली में हैं। इस संगठन पर कई गंभीर आरोप लगते रहे हैं। इससे पहले कई बार इस कट्ट्र संगठन को प्रतिबंधित करने की मांग उठ चुकी थी।

 

Exit mobile version