Ishan Kishan : कमबैक मैच में फ्लॉप रहे ईशान किशन, जमकर हो रही आलोचना

Ishan Kishan

Ishan Kishan : पिछले कई महीनों से विवादों में चल रहे टीम इंडिया के स्टार-विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) को आखिरकार मैदान पर उतरना ही पड़ा। बीसीसीआई की चेतावनी के बाद उन्हें मैच में हिस्सा लेते हुए पाया गया। हालांकि, उनकी वापसी उतनी अच्छी नहीं रही। दरअसल, उन्होंने डीवाई पाटिल कप में वापसी तो की लेकिन केवल 19 रन ही बना पाए। जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है। गौरतलब है कि किशन को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चुना गया था, लेकिन उन्होंने पर्सनल कारणों की वजह से नाम वापस ले लिया था। उसके बाद से वो मैदान से बाहर हैं। बीसीसीआई ने चेतावनी भी दी थी जिसके बाद काफी बवाल मचा था।

पिछले साल ब्रेक लेने का किया था फैसला

ईशान किशन पिछली बार भारत के लिए पिछले साल नवंबर में घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान खेले थे। इसके बाद उन्होंने भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच में ब्रेक लेने का फैसला किया और उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू मुकाबलों और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए नजरअंदाज कर दिया गया।  भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें डॉमेस्टिक क्रिकेट खेलने के लिए कहा था। लेकिन वो रणजी ट्रॉफी छोड़कर अपने IPL कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे। उन्होंने अपने जिम सेशन का एक वीडियो भी शेयर किया था।

Ishan Kishan से पहले हार्दिक पांड्या ने भी की थी वापसी

बता दें कि ईशान से पहले हार्दिक ने भी इसी टूर्नामेंट के जरिए मैदान पर वापसी की है। हार्दिक ने अपने प्रदर्शन से रिलायंस 1 टीम को जीत दिलाई। मैच की बात करें तो रूट मोबाइल लिमिटेड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयुष वर्तन की 31 गेंद में 54 रन और ढेकाले की 42 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट पर 192 रन बनाए। जवाब में आरबीआई की टीम 16.3 ओवर में सिर्फ 103 रन पर आउट हो गई और टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें : Ishan Kishan पर कोई बड़ा एक्शन ले सकता है BCCI, लगातार कर रहे हैं निर्देषों को नजरअंदाज

Exit mobile version