IND vs NZ series: चला ईशान किशन की कमजोरी का पता, कीवी गेंदबाज खुश

Ishan Kishan

IND vs NZ series:  न्यूजीलैंड का भारत दौरा आज समाप्त हो रहा है। आज शाम सात बजे से भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। भारत को पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए मुश्किल पिच पर 6 विकेट से कीवी टीम को हराया। दोनों मैच में भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन फ्लॉप रहे। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने उन्हें खूब परेशान किया है।

पिछले दो परियों में बनाए सिर्फ 23 रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में 4 रन वहीं दूसरे टी20 मैच में 19 रन बनाए। ओपनिंग करते हुए किसी बड़ी साझेदारी बनाने में ईशान किशन नाकाम रहे हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ सबको अचंभित कर दिया था।  उनके इस उम्दा पारी के बाद लगातार मांग होने लगी थी कि उन्हें भारतीय टीम में लगातार मौके दिए जाएं। मौका मिला लेकिन वो फायदा उठाने ने असफल रहे हैं।

ऑफ स्पिनरों के सामने आंकड़ें खराब

उनके पिछले कुछ पारियों को देखें तो काफी निराशाजनक है। उन्होंने इस सीरीज में काफी गेंदे खेली है लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं बने। उनके टी20 करियर के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए 26 मैच खेलते हुए 26 पारियों में 26.08 की औसत से 652 रन बनाए हैं। टी20 प्रारूप में उनके नाम चार अर्द्धशतक दर्ज है। इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 123.25 का रहा है।

हाल यह है कि वह लेग स्पिनर और विशेषकर ऑफ स्पिनरों के सामने बिल्कुल बंध से जा रहे हैं। ऑफ स्पिन के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट महज 64 का है। इस दौरान वह चार बार आउट भी हुए हैं।

 

 

Exit mobile version