Duleep Trophy 2023 : ईशान किशन ने लिया खराब फैसला ? प्रदर्शन पर पड़ सकता है असर

Duleep Trophy 2023: Ishan Kishan

Duleep Trophy 2023: ईशान किशन को अभी भी टेस्ट मे डेब्यू करने का इंतजार है। उन्हे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी टीम मे शामिल किया गया था। हालांकि, उस मैच के प्लेइंग-11 मे उन्हे मौका नही मिला। रिषभ पंत के वापसी तक इन्हे ही विकेटकीपर के रूप मे देखा जा रहा है। इसी बीच ईशान के एक फैसले ने सभी को चौंका दिया है। दरअसल, ईशान किशन ने वेस्‍टइंडीज दौरे पर दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज से पहले दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलने का फैसले लिया है।

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan Girlfriend : बेहद खूबसूरत हैं ईशान किशन की गर्लफ्रेंड अदिति हुंडिया, देखें कैसे मिले ?

अभिमन्‍यू ईस्‍वरन टीम की कमान संभालेंगे

रिपोर्टस के मुताबिक, ईशान किशन के दलीप ट्रॉफी में खेलने से इनकार करने के बाद त्रिपुरा चयनकर्ता जयंत डे ने ऋद्धिमान साहा से संपर्क साधा। साहा ने कहा कि दलीप ट्रॉफी उनके लिए हैं, जिसे भारतीय टीम में मौका मिल सकता है तो ऐसे में किसी युवा की जगह लेने का कोई फायदा नहीं है। यही वजह रही कि अभिषेक पोरेल का चयन किया गया। बता दें कि भारत का घरेलू टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी 28 जून से 16 जुलाई तक आयोजित होगा। दलीप ट्रॉफी में ईशान किशन के पास ईस्‍ट जोन का प्रतिनिधित्‍व करने का मौका था, लेकिन अब अभिमन्‍यू ईस्‍वरन टीम की कमान संभालेंगे।

Ishan Kishan

ईशान किशन ने किया मना

ईस्ट जोन के चयन समिति के एक सदस्य ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, “वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की टीम में थे। हमने जोनल चयन समिति के संयोजक देबाशीष चक्रवर्ती से पूछा कि क्या हम किशन का चयन कर सकते हैं। चक्रवर्ती ने ईशान से फोन पर संपर्क किया और वापस आकर हमें बताया कि वह दलीप ट्रॉफी खेलने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। हमें यह नहीं बताया गया कि चोट है या फिर अन्य कारण से नहीं खेलना चाहते। बस इतना है कि वह खेलना नहीं चाहता है।”

ईस्ट जोन की टीम-

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), शांतनु मिश्रा, सुदीप घरामी, रियान पराग, ए मजूमदार, बिपिन सौरभ, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), के कुशाग्र (विकेटकीपर), एस नदीम (उपकप्तान), शाहबाज अहमद, मुकेश कुमार, आकाश दीप , अनुकुल रॉय, एम मुरा सिंह, ईशान पोरेल।

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan: WTC फाइनल के लिए टीम में मिली एंट्री, जानें कितना कमाते हैं किशन

Exit mobile version