शानदार फॉर्म में दिखे ईशान किशन, वनडे में दोहरे शतक के बाद अब रणजी में दिखाया कमाल

Ranji blog image

ईशान किशन इन दिनों फॉर्म में हैं। उनके बल्ले से लगातार रन बन रहें हैं। हाल ही में 200 रन वनडे में बनाकर किशन ने इतिहास रचा है।  ईशान किशन ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी 2022-23 में केरल के खिलाफ झारखंड के शुरुआती मैच के दौरान शानदार शतक के साथ अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अब तक का सबसे तेज दोहरा शतक मारने के 5 दिन बाद, किशन ने रणजी ट्रॉफी खेल में अपना छठा प्रथम श्रेणी शतक लगाया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लेकर डोमेस्टिक क्रिकेट में भी ईशान किशन खूब रन बना रहे हैं।

केरल के खिलाफ लगाया शतक

झारखंड और केरल के बीच खेले जा रहे मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी केरल की टीम ने पहली पारी में 475 रन बनाए। अपनी पहली पारी के लिए बल्लेबाज़ी करने उतरी झारखंड की ओर से नंबर छह पर बल्लेबाज़ी करने आए ईशान किशन ने शानदार शतक जड़ा। झारखंड की पहली पारी की शुरूआत अच्छी नहीं रही। मोहम्मद नदीम और उत्कर्ष सिंह जल्द ही आउट हो गए। वहीं कुमार सूरज और कप्तान विराट भी कुछ खास नहीं कर पाए।

आईसीसी रैंकिंग में बड़ा छलांग

बता दें कि दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन को आईसीसी रैंकिंग में भी फायदा मिला है। 117 अंकों की छलांग लगाते हुए 37वें स्थान पर पहुंच गए। ईशान किशन ने अपनी पारी से टीम इंडिया प्रबंधन को हैरान किया है। माना जा रहा है कि अगर ईशान किशन ऐसे ही खेलते रहे तो 2023 एक दिवसीय विश्व कप के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

 

Exit mobile version