IND vs BAN: ईशान किशन ने लगाया वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक

cricket blog

IND vs BAN : भारत बनाम बांग्लादेश के बीच आज तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने अपनी पारी का आगाज विस्फोटक तरीके से की है। टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन ने तूफानी अंदाज मे बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का पहला शतक और पहला ही दोहरा शतक बनाया है। चटगांव में खेले जा रहे इस वनडे मैच में टीम इंडिया ने काफी अलग अंदाज में बैटिंग किया है। विराट कोहली ने भी 2019 के बाद वनडे में शतक लगाया है।

किशन, सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी

इस पारी के दौरान किशन ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। वह वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। किशन ने 126 गेंद पर अपना दोहरा शतक लगाया। किशन 131 गेंद पर 210 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए।

A knock to remember from Ishan Kishan ✨#BANvIND | https://t.co/SRyQabJ2Sf pic.twitter.com/xh3Es9Jc4X

— ICC (@ICC) December 10, 2022

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड अभी भी बरकरार

भारत के तरफ से रोहित शर्मा ने तीन बार दोहरा शतक बनाया है। वो ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। किशन के इस दोहरे शतक की बात करें तो वो चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया था। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो वह दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं।

Double Hundred club 🇮🇳#INDvsBAN #BANvIND #IshanKishan pic.twitter.com/tp1rnROwhd

— RVCJ Media (@RVCJ_FB) December 10, 2022

टीम इंडिया और बांग्लादेश में दो बदलाव

इस मैच में टीम इंडिया और बांग्लादेश दो-दो बदलाव के साथ उतरी है। टीम इंडिया में इशान किशन और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है, जबकि बांग्लादेश की टीम में यासिर अली और तस्कीन अहमद को अंतिम ग्यारह में मौका मिला है।

Exit mobile version