ODI WC 2023: क्या टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए तैयार है ? ज़हीर खान ने बताया कहां हैं कमी?

Zaheer Khan on team india

ODI WC 2023: इस साल भारत में ODI विश्व कप खेला जाना है। सभी टीमें उसके लिए तैयारियों में जुट गई है। भारतीय टीम भी अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। इसके लिए लगभग टीम पक्की हो चुकी है लेकिन नंबर चार पर बैटिंग को लेकर समस्या अभी तक बनी हुई है। सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन वनडे क्रिकेट में खासकर अच्छा नहीं रहा है। हाल ही में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबले में सूर्या तीनों मैच में पहली बॉल पर शून्य के स्कोर पर आउट हुए। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने टीम इंडिया को कड़ी चेतावनी दी है।

Zaheer Khan

कई खिलाड़ियों की चोट से मुश्किल में भारतीय टीम

दरअसल, पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि श्रेयस अय्यर समेत कई खिलाड़ियों की चोट और लगातार तीन वनडे में सूर्यकुमार यादव की असफलताओं ने एक बार फिर टीम इंडिया को 2019 वनडे विश्व कप की नाव पर ला खड़ा किया है। जहीर ने कहा-
यह बल्लेबाजी क्रम कुछ ऐसा है जिस पर टीम मैनेजमेंट को निश्चित रूप से फिर से विचार करना होगा। टीम मैनेजमेंट को फिर से नंबर चार पर विकल्प का पता लगाना होगा। यह कुछ ऐसा था जिस पर 2019 विश्व कप के लिए भी चर्चा हुई थी। हम चार साल बाद भी इसी बारे में बात कर रहे हैं। हम अब एक ही नांव में हैं। मैं समझता हूं कि श्रेयस अय्यर आपका नियमित नंबर बल्लेबाज है। आप श्रेयस को उस भूमिका और उस जिम्मेदारी को लेते हुए देख रहे हैं, लेकिन अगर वह अभी लंबे समय तक चोटिल रहते हैं तो आपको इसका जवाब खोजना होगा।
Sagarika Ghatge-Zaheer Khan

2019 विश्व कप टूर्नामेंट में कुछ ऐसा ही था हाल

बता दें कि चार साल पहले भी टीम इंडिया नंबर चार पोजिशन पर बैटिंग के लिए स्थायी बल्लेबाज खोजने के लिए संघर्ष कर रहा था। यह एक कारण था कि टीम 2019 विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के बाद आगे नहीं बढ़ सकी। वनडे विश्व कप इस बार भारत में हो रहा है और जहीर को लगता है कि मेजबान टीम को नंबर चार को लेकर फिर से विचार करने की जरूरत है।

 

Exit mobile version