क्या जोस बटलर हैं दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज ? हरभजन सिंह ने किया खुलासा

josh buttler

Indian Premier League 2022 के ऑरेंज कैप विजेता रहे जोस बटलर का फॉर्म इस आईपीएल सीजन भी कमाल का है। उन्होंने अभी तक बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है। हाल ही में स्पिन के अनुकूल चेपॉक की पिच पर विदेशी बल्लेबाज ने बेहद अच्छी बल्लेबाजी की। इसी कड़ी में भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अंग्रेजी सलामी बल्लेबाज बटलर की तारीफ करते हुए उन्हें दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज करार दिया।

Harbhajan singh on Josh Buttler

राजस्थान को 3 रन से मिली थी जीत

आईपीएल 2023 के 17वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके टीम को 3 रन से शिकस्त दी। वहां जोश बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक ठोका। बता दें कि मैच में पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे। इसके जवाब में सीएसके टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन ही बनाए। इस तरह से राजस्थान को 3 रन से जीत मिली।

Harbhajan singh on Josh Buttler

क्रिकेट लाइव में बटलर ने कही ये बात

मैच में जोस बटलर की अहम पारी के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में उनकी तारीफ कर दी। उन्होंने कहा,

”मेरे पास जोस बटलर की प्रशंसा करने के लिए शब्द कम पड़ गए। वह एक उचित बल्लेबाज है। वो क्रीज पर एक अच्छी टेक्निक, परफेक्शन के साथ बल्लेबाजी करते है। उनके पास गति और स्पिन के खिलाफ अच्छा फुटवर्क है। मेरे लिए वो इस समय के विश्व क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज है।”

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को 2008 के बाद पहली बार चेन्नई को उनके घर चेपॉक में शिकस्त दी। संदीप शर्मा ने अंतिम ओवर में अपना संयम बनाए रखा और 20 रनों का बचाव करते हुए महेन्द्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज को रोकते हुए अपनी टीम को 3 रन से जीत दिला दी।

Exit mobile version