Ireland के खिलाफ Pakistan की बड़ी जीत, भारत से हारने के बाद की शानदार वापसी

Pak vs Ire women's T20 world cup match

पाकिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के लीग चरण मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी वूमेन टी20 वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही थी। आयरलैंड को बुरी तरह से हराने के बाद पाकिस्तान की टीम ने दमदार वापसी की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 165 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। जवाब में आयरलैंड की टीम 95 रन पर अपने सारे विकेट गवां दिए।

Terrific performance as Pakistan clinch their first win of the tournament 🙌#T20WorldCup | #BackOurGirls | #PAKvIRE pic.twitter.com/qKm9pKXvBJ

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) February 15, 2023

मुनीबा अली की शतकीय पारी पाकिस्तान को आई काम

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच खेला गया विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का 10वां मैच एकतरफा देखने को मिला। पाकिस्तान की टीम ने आसानी से इस मैच को अपने नाम करने में कामयाब रही। केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर टॉस जीतकर आयरलैंड ने पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने शानदार शुरुआत की। ओपनर मुनीबा अली और जावेरिया खान ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े।

हालांकि इसके बाद एक छोर से विकेट गिरती गई लेकिन दूसरे छोर से मुनीबा अली ने शानदार बैटिंग करते हुए शतक जड़ा। उन्होंने 68 गेंद पर 102 रन की पारी खेली। इस शानदार पारी के बदौलत पाकिस्तान ने 165 रन का स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड की तरफ से आर्लीन केली ने दो जबकि ली पॉल और लौरा डेलानी को एक-एक विकेट मिला।

Etching her name in the record books ✍️

An outstanding 💯 by @MuneebaAli17 👏#T20WorldCup | #BackOurGirls | #PAKvIRE pic.twitter.com/h91HB1fzS1

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) February 15, 2023

पाकिस्तान के गेंदबाजों के आगे आयरलैंड के बल्लेबाज नत्मस्तक

166 रन के जवाब में आयरलैंड की टीम ताश के पत्‍तों की तरह बिखरी और पूरी टीम केवल 95 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्तान के गेंदबाजों के आगे आयरलैंड के बल्लेबाजों ने पहले संघर्ष किया उसके बाद अपने घुटने टेक दिए। आयरलैंड की टीम कभी मुकाबले में नजर नहीं आई।  मिडिल ऑर्डर में ओर्ला प्रेंडरगैस्ट ने 31 और आइमर रिचर्डसन ने 28 रन की पारी खेली। लेकिन दोनों ही खिलाड़ी टीम को जिताने में नाकाम रहीं। आयरलैंड की अंतिम छह बैटर दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाईं।

 

 

Exit mobile version