2017 बैच के IPS को है SP बनने का इंतजार, CM YOGI से भी कर चुके हैं मुलाकात

साल 2017 बैच के आईपीएस को है एसपी बनने का इंतजार

यूपी पुलिस में साल 2017 बैच के आधा दर्जन से भी ज्यादा IPS अधिकारी 2021 में भी ही एसपी पद पर नियुक्त हो चुके हैं।  इनमें से 13 ने पिछले महीने CM से मुलाकात की थी। इसके बाद कयास्त लगाए जा रहे हैं कि जल्द से जल्द इन अधिकारियों में से कुछ की तैनाती जिलों में की जाएगी लेकिन तबादला नहीं हुआ।

 

जो जहां तैनात वहीं पर नहीं मिली तैनाती

दरअसल, साल 2017 बैच के एक दर्जन से भी ज्यादा आईपीएस अधिकारियों को बतौर SP अपनी पहली तैनाती का इंतजार कर रहे हैं। यूं तो इन अधिकारियों को साल 2021 में एसपी बना दिया गया है। लेकिन इनकी तैनाती बतौर ASP ही रही। ऐसे में बीते दिनों प्रदेश के 3 अन्य जिलों में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू हो चुका है। ऐसे में इन अधिकारियों की तैनाती पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने से पूर्व इन जिलों में थी। उन्हें पुलिस उपायुक्त तो बना दिया गया लेकिन बतौर एसपी किसी भी अधिकारी को अभी तक वह जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है।

आखिर कब होगी तैनाती

गौरतलब है कि कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और नोएडा में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम के तहत कानून व्यवस्था एक दम पटरी पर लौटती दिखी। जिसके मद्देनजर सीएम योगी ने आगरा, प्रयागराज और गाजियाबाद में भी इसे लागू कर दिया। ऐसे में इस बैच के जितने भी अधिकारी पहले से तैनात थे, उन्हें वहां पुलिस उपायुक्त बनाया गया है लेकिन अभी भी वह अपर पुलिस अधीक्षक के तौर पर तैनात है। इन अधिकारियों की बतौर SP के पद पर तैनाती आखिर क्यों नहीं हो पा रही है, या कब होगी? इस सवाल का जवाब फिलहाल कोई नहीं दे पा रहा है।

Exit mobile version