स्पेशल पूजा के लिए आईपीएल ट्रॉफी पहुंची तिरुपति मंदिर, सीएसके की रही है परंपरा

csk WITH Trophy

आईपीएल का खिताब जीतने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने सभी को चौंका दिया। दरअसल मैच खत्म होने के बाद स्पेशल पूजा के लिए ट्रॉफी को तिरुपती का मंदिर ले जाया गया। बता दें कि एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से मात देकर पांचवीं बार खिताब जीता। ट्राफी जीतने के मामले मे अब सीएसके ने मुम्बई इंडियंस की बराबरी कर ली है।

यह भी पढ़ें: Ben Stokes: IPL में CSK को लगा चूना, खिलाड़ी पहले हुआ मालामाल, अब दे दिया धोखा!

सीएसके की रही है परंपरा

ये पहली बार नही है जब ऐसा किया जा रहा है। इससे पहले भी चेन्नई सुपर किंग्स कर चुकी है। सीएसके की परंपरा रही है कि ट्रॉफी को मंदिर लेकर जाते हैं। हालांकि जो विडियो सामने आई है उसमें कोई खिलाड़ी दिखाई नही दे रहे हैं। गौरतलब है कि मैच काफी रोमांचक हुआ था। यह फाइनल मैच ठीक वैसा ही था जैसा लोगों ने उम्मीद किया था। धड़कने बढ़ाने और सांसे रोक देने वाला। सीएसके ने आखिरी गेंद पर चौका जड़ फाइनल मैच जीता था। अंतिम दो गेंद पर 10 बनाने थे जहां क्रिज पर रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे खड़े थे। जडेजा ने पहले छह और फिर चार रन जड़ मैच को जीता दिया।

#NEWSUPDATE : ஐபிஎல் கோப்பையுடன் தி.நகர் பெருமாள் கோவிலுக்கு வந்த CSK நிர்வாகம்#IPLTrophy #IPL2023Final #CSK #Chennai #NewsTamil24x7 pic.twitter.com/9dGkMNB4i2

— News Tamil 24×7 | நியூஸ் தமிழ் 24×7 (@NewsTamilTV24x7) May 30, 2023

हालांकि यह मुकाबला रविवार (28 मई) को ही होने वाला था, लेकिन बारिश ने फैंस का मजा किरकिरा कर दिया। अंपायरों ने काफी देर तक इंतजार किया, लेकिन बारिश ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया। रविवार रात करीब 11 बजे यह फैसला लिया गया कि फाइनल मुकाबला सोमवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा। आईपीएल ने दर्शकों से कहा कि वह अपने टिकट को पास में रखे। उन्हें नए टिकट की आवश्यकता नहीं होगी।

अंतिम ओवर मे रोमांच

सीएसके ने फाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साई सुदर्शन (96) की आक्रामक पारी के सहारे ने गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 214 रन बनाए थे। इसके बाद चेन्‍नई की पारी की पहली गेंद हुई थी कि बारिश के कारण खेल रुक गया। बारिश के बाद जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो सीएसके को 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्‍य मिला। बल्‍लेबाजों के उपयोगी योगदान के दम पर सीएसके ने आखिरी गेंद पर पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया और पांचवीं बार खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस की बराबरी की।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni Retirement: फैंस के प्यार ने धोनी को संन्यास लेने से बचाया, अगले साल भी खेलेंगे माही!

Exit mobile version