IPL 2024 | Rishabh Pant : आईपीएल में पंत का खेलना मुश्किल ! रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा

IPL 2024 | Rishabh Pant

IPL 2024 | Rishabh Pant : दिसंबर 2022 में भयंकर कार दुर्घटना का शिकार होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत दिल्‍ली से रुड़की अपने घर में जा रहे थे। तब रास्ते में उनकी झपकी लगी और उनकी कार डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई और पंत हादसे का शिकार हो गए। हालांकि, वो इस पर काफी मेहनत कर रहे हैं और जल्द ही वो आईपीएल में खेलते हुए भी नजर आएंगे। इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने बता दिया कि ऋषभ पंत पूरा आईपीएल सीज़न खेलने के लिए तैयार हैं। उन्हें भरोसा है कि वो पूरा आईपीएल खेल लेंगे। हालांकि, पोंटिंग ने इस बात को साफ नहीं किया है कि वापसी के बाद पंत विकेटकीपिंग या कप्तानी करेंगे या नहीं।

मीडिया से बातचीत में रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा

एक मीडिया चैनल से बातचीत करते हुए पोंटिंग ने कहा कि ‘ऋषभ को लेकर पूरा भरोसा है कि वह मैच खेलने के लिए फिट होंगे। वह टीम में किस क्षमता में रहेंगे इसे लेकर हम अभी पूरी तरह से आश्वस्त नहीं है।’ पोंटिंग ने कहा, ‘आपने सोशल-मीडिया पर उनसे जुड़ी चीजें देखी होगी, वह पॉजिटिव हैं और अच्छी तरह से चल-दौड़ रहे हैं। आईपीएल शुरू होने में सिर्फ 6 सप्ताह बचे है ऐसे में इस साल हमें उनसे विकेटकीपिंग करवाना मुश्किल होगा।’ उन्होंने कहा, ‘हम बस यही उम्मीद कर सकते है कि वह खेलने के लिए उपलब्ध रहे। हो सकता है कि वह सभी मैच ना खेले लेकिन अगर वह 14 लीग मैचों में से 10 मैच भी खेलता है तो यह टीम के लिए बोनस की तरह होगा।’

पिछसे साल सड़क हादसे का शिकार हो गए थे पंत

गौरतलब है कि पिछले साल वो सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। घटना के बाद पंत का शुरुआती उपचार देहरादून हुआ तथा बाद में उपचार के लिए उन्हें मुंबई ले जाया गया था। यहां पर बीसीसीआई ने अपने विशेषज्ञों की मदद से उनका उपचार कराया। उनके दाहिने घुटने के तीनों लिंगामेंट के आपरेशन के बाद से बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया शुरू दिया है। इसी को देखते हुए अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि ऋषभ पंत मार्च माह में शुरु होने वाले आईपीएल से वापसी कर सकते है।

ये भी पढ़ें : Rishabh Pant का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, IPL के दौरान करेंगे वापसी ? 

Exit mobile version