IPL 2024 RCB vs KKR Highlights: KKR ने RCB को 7 विकेट से हराया, दर्ज की आसान जीत

IPL 2024 RCB vs KKR Highlights

IPL 2024 RCB vs KKR Highlights: IPL 2024 के 10वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 7 विकेट से हरा दिया है। ये मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए थे जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 182 रन बनाए थे। इसके जवाब में कोलकोता ने मैच 19 गेंदें बाकी रहते आसानी से अपने नाम कर लिया।

इसके साथ ही इस सीजन में यह पहला मौका है, जब कोई टीम अपने घरेलू मैदान पर मैच हार गई। इससे पहले शुरुआती 9 मैचों में घरेलू टीम ने ही जीत दर्ज की थी। केकेआर की यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं आरसीबी को तीन मैच में दूसरी हार मिली है।

RCB vs KKR Highlights

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। IPL 2024 में यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडिमय में RCB ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 182 रन बनाए थे। विराट कोहली ने यहां नाबाद 83 रनों की पारी खेली और अंत तक टिके रहे। विराट ने सभी बल्लेबाजों के साथ साझेदारी निभाई। कैमरन ग्रीन के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 और ग्लेन मैक्सवेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े।

ग्रीन ने 33 जबकि मैक्सवेल ने 28 रनों की पारी खेली। दिनेश कार्तिक ने अंत में आठ गेंद में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बनाए। केकेआर की तरफ से आंद्रे रसेल और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट लिए।

ये भी पढ़ें : RCB vs KKR: आज विराट के सामने होंगे गंभीर, हाईवोल्टेज ड्रामा या एकतरफा मैच

IPL 2024 : लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए KKR ने सुनील नरेन (47) और वेंकटेश अय्यर (50) की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत यह मैच 19 गेंदें बाकी रहते आसानी से अपने नाम कर लिया। IPL 2024 में कोलकाता के समाने 183 रन का स्कोर छोटा पड़ गया। सुनील नारायण और साल्ट ने पहले विकेट के लिए 86 रन की पार्टनरशिप करते हुए जीत की नींव रख दी। नारायण ने 47 रन की ताबतोड़ पारी खेली। इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने 50 रन की पारी खेल बचीकुची कसर पूरी कर दी। कप्तान श्रेयस अय्यर के बल्ले से विनिंग सिक्स निकला।

इसी तरह की खबरों के लिए बनें रहें साउथ ब्लॉक डिजीटल पर: South Block Digital 

 

Exit mobile version