IPL 2024 LSG vs DC Pitch Report, Weather Report Hindi

IPL 2024 LSG vs DC Pitch Report, Weather Report

IPL 2024 LSG vs DC Pitch Report, Weather Report: आईपीएल 2024 का 26वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। 12 अप्रैल, शुक्रवार को इस मुकाबले में दोनों टीमें लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेलने उतरेंगी। मैच का आगाज शाम 7:30 बजे से होगा। वही टॉस आधे घंटे पहले यानी 7:00 बजे होगा। मैच का लाइव प्रसारण दर्शन स्टार भारत की नेटवर्क पर देख सकेंगे। इसके अलावा जियो सिनेमा के ऐप पर इसकी फ्री में स्ट्रीमिंग की जाएगी। आइए देखते हैं लखनऊ बनाम दिल्ली मैच की पिच तथा वेदर रिपोर्ट..

IPL 2024 LSG vs DC Pitch Report | इकाना स्टेडियम पिच रिपोर्ट

लखनऊ सुपरजाएंट्स और दिल्ली कैपिटल्स का ये मुकाबला इकाना स्टेडियम में खेला जाना तय है। पिच रिपोर्ट को देखें तो यहां कि पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मुश्किल भरी रही है। यहां पर गेंद फंसकर आती है जिससे बल्लेबाजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। यही कारण है कि लखनऊ की पिच पर लो स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलते हैं। यहां पर दो तरह की पिच है जो काफी अलग है।

अगर मैच काली मिट्टी की पिच पर हुई तो ये गेंदबाजों के लिए काफी बढ़िया हो जाता है क्योंकि काली मिट्टी वाली पिच पर गेंद गिरने के बाद धीमी गति से आती है। वहीं अगर पिच लाल मिट्टी की होती है तो ये बल्लेबाजों को मदद कर सकती है। ये लाल मिट्टी की पिच पर बेहतर स्पिन और उछाल होता है, जिस पर स्कोर करना आसान हो जाता है। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 152 रन है क्योंकि विकेट काफी स्लो और टर्न देखने को मिलता है। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले बल्लेबाजी कर सकती है।

IPL 2024 LSG vs DC Weather Report | वेदर रिपोर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार यानी आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। उस दिन अधिकतम तापमान 38 डिग्री होगा, जहां 11km/h की रफ्तार से हवा चलेगी। शाम के समय ये तापमान गिरकर 23 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा। हालांकि, मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में दर्शक आराम से मैच का लुफ्त उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 MI vs RCB Pitch Report, weather Report in Hindi

इसी तरह के Cricket News तथा IPL 2024 से जुड़ी खबरों के लिए बनें रहे South Block Digital पर।

Exit mobile version