IPL 2024 की ऑक्शन डेट आई सामने, पर्स में बढ़ गए इतने करोड़ रुपये

IPL 2024 Auction date

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें एडिशन के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने तैयारी शुरू कर दी है। बीसीसीआई आईपीएल के साथ-साथ महिला प्रीमियर लीग (WPL) की रूप रेखा भी तैयार कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल और डब्ल्यूपीएल की आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में हो सकती है। हालांकि, आईपीएल 2024 के मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों की ट्रेडिंग विंडो खुली हुई है। इस ट्रेडिंग विंडो के तहत सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमें खिलाड़ियों की अदला-बदली कर सकती हैं। खास बात ये है कि 2024 सीजन के लिए अपनी टीम बनाने के लिए हर टीम के पास 100 करोड़ रुपये का पर्स होगा, जो पिछले सीजन के 95 करोड़ रुपये से 5 करोड़ रुपये ज्यादा है।

IPL 2024

दिसंबर में किया जा सकता है आईपीएल ऑक्शन का आयोजन

हालांकि, अभी तक आईपीएल फ्रेंचाइजी ने यह फैसला नहीं लिया कि किस खिलाड़ियों को रिलीज किया जाएगा और किसे रिवाइव किया जाएगा। गौरतलब है कि इसके लिए फ्रेंचाइजी को पर्याप्त समय भी दिया गया है। वो चाहे तो खिलाड़ियों की अदला-बदली कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी भारत में न होकर दुबई में आयोजित की जा सकती है। बीसीसीआई 18-19 दिसंबर के बीच आईपीएल का मेगा ऑक्शन आयोजित कर सकता है। वहीं, वूमेन प्रीमियर लीग की नीलामी 9 दिसंबर को होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि, अभी इन डेट्स पर मोहर नहीं लगी है। इसे लेकर बीसीसीआई अभी प्लानिंग कर रहा है।

दुबई की आयोजन में हो सकता है बदलाव

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने पिछले साल की नीलामी इस्तांबुल में आयोजित करने पर विचार किया था। लेकिन बाद में इसे भारत के ही कोच्चि में कराने का फैसला लिया गया। ऐसे में पिछले साल की तरह दुबई की आयोजन में ही बदलाव होने की संभावनाएं हैं। हालांकि, बीसीसीआई के फैसले का अभी और इंतजार करना होगा। ऑफिशियल जानकारी आने में फिलहाल कुछ समय बाकी है।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से जुड़े मो बोबाट, नए क्रिकेट डायरेक्टर हुए नियुक्त

Exit mobile version