IPL 2023: कोहली का विराट आईपीएल शतक, इस मामले में की गेल की बराबरी

Virat Kohli Century in ipl 2023

आईपीएल 2023 के 65वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल में अपना छठा शतक लगाया। आरसीबी टीम की तरफ से कोहली ने 4 साल बाद आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया। कोहली ने पिछला शतक 2019 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगाया था। तब उन्होंने ईडन गार्डन्स में 100 रन की पारी खेली थी। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुरुवार (18 मई) को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 100 रन की पारी खेली। उन्होंने 63 गेंद की पारी में 12 चौके और चार छक्के लगाए। इस दौरान विराट का स्ट्राइक रेट 158.73 का रहा।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli vs Gautam Gambhir: कौन है दोषी और कहां से शुरू हुई लड़ाई ? Video में देखें पूरा सच

कोहली के शतक की बदौलत आरसीबी ने हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। 13 मैच में उसके 14 अंक हो गए। कोहली की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई।

विराट ने की गेल की बराबरी

गौरतलब है कि अब विराट कोहली का आईपीएल में छह शतक हो गए हैं। वह सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल के बराबर पहुंच गए हैं। गेल ने भी छह शतक लगाए थे। इनदोनों के बार राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर का नंबर आता है। बटलर ने पांच शतक लगाए हैं।
Virat Kohli’s century in RCB’s IPL 2023

RCB vs SRH मैच में क्या हुआ था ?

बता दें कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 65वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) को आठ विकेट से पराजित किया। विराट ने फाफ डुप्लेसिस के साथ पहले विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी की। आईपीएल में आरसीबी के लिए यह पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़े साझेदारी है। पहले स्थान पर भी कोहली ही है। उन्होंने 2021 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ देवदत्त पडिक्कल के साथ नाबाद 181 रन जोड़े थे।
इस जीत के साथ ही आरसीबी प्लेऑफ में कदम रखने से सिर्फ एक जीत दूर हैं। प्लेऑफ की रेस में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए फाफ डु प्लेसिस की टीम को हर हाल में ये मैच को अपने नाम करना ही था। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाए। इसके जवाब में आरसीबी ने दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
यह भी पढ़ें: Virat Kohli: “मुझसे गलतियां हुई हैं….” भारत के पूर्व कप्तान का छलका दर्द, मानी अपनी गलती
Exit mobile version