IPL 2023: शिखर धवन करेंगे अगले सीजन में पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी

Shikhar blog image

शिखर धवन आज किसी तारीफ के मोहताज नहीं है। भारत की ओर से ओपन करने वाला इस दिग्गज खिलाड़ी ने कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। बल्लेबाजी में इनका आंकड़ा काफी शानदार है। उन्होंने कई मैचों में भारत के लिए कप्तानी भी की है। हाल ही में इंडिया वन के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच के कप्तान रहे और शानदार जीत के साथ इस सीरीज को खत्म किया था। हाल ही में पंजाब किंग्स के ट्विटर हैंडल पर अधिकारी घोषणा की गई कि अब से मयंक अग्रवाल की जगह पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन कप्तानी करेंगे।

इससे पहले शिखर धवन आईपीएल सीजन 2022 में पंजाब किंग्स के लिए बल्लेबाजी करते थे। मयंक अग्रवाल के पास कप्तानी का जिम्मा था। मयंक को केएल राहुल के बाद पंजाब टीम का कप्तान बनाया गया था। उनकी कप्तानी में आईपीएल सीजन 2022 में पंजाब छठा स्थान प्राप्त किया था। 

अब अगले सीजन धवन कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। देखना होगा कि उनके कप्तानी में पंजाब किंग्स क्या बदलाव लाती है और किस तरह से फाइनल में जगह बनाने के साथ-साथ ट्रॉफी अपने नाम करती है। शिखर इन दिनों टीम इंडिया के लिए टेस्ट और टी-20 टीम का हिस्सा नहीं है। वही वनडे टीम का हिस्सा बने हुए हैं और उन्हें कप्तानी करने का भी मौका मिल रहा है। t20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड में होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज में इन्हें भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है।

धवन का आईपीएल करियर बढ़िया रहा है। सीजन 2022 में पंजाब के लिए 14 मैचों में 38.33 की औसत से 460 रन बनाए थे इसमें तीन अर्धशतक शामिल था। आईपीएल क्रिकेट करियर में अब तक 206 मैच खेल चुके हैं जिसमें 6,244 रन बनाए हैं और दो शतक के साथ-साथ 47 अर्धशतक शामिल है। आईपीएल में बेस्ट पारी नाबाद 106 रन की रही है।

Exit mobile version