IPL 2023, RR vs CSK: राजस्थान ने चेन्नई को 32 रन से हराया, जानें कहां पलटा मैच ?

IPL 2023, RR vs CSK

IPL 2023, RR vs CSK: गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच में राजस्थान ने चेन्नई को 32 रन से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 में दूसरी बार चेन्नई को हराया है। ये मैच सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेली गई जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 5 विकेट पर 202 रन बनाए। जवाब में उतरी चेन्नई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन बना सकी। इससे पहले ये दोनों टीमें चेपॉक में भिड़ी थीं और इस मैच में भी चेन्नई को हार मिली थी।

IPL 2023, RR vs CSK

यहां से पलटा मैच

चेन्नई की टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। ऋतुराज और डेवोन ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। ये मामला चेन्नई के बल्लेबाजी के समय 11 वें ओवर में लड़खड़ा गई। इसके बाद चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए मैच वापस अपने पकड़ में बना पाना तकरीबन असंभव हो गया। दरअसल, 11 वें ओवर में रवि अश्विन ने एक ओवर में दो विकेट झटक कर मैच का रुख पलट दिया।

उन्होंने पहले अजिंक्य रहाणे को उसके बाद जोस बटलर को पवेलियन भेजा जिसके बाद आगे आने वाले बल्लेबाज ने सहम कर बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। इसके बाद रिक्वायर्ड रन रेट काफी ज्यादा हो गया जिसकी भरपाई चेन्नई के बल्लेबाज नहीं कर पाए। इस मैच में रवि अश्विन ने 4 ओवर में 2 विकेट झटकर 35 रन दिए। वहीं, ऐडम जैंम्पा ने 3 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट झटके।

IPL 2023, RR vs CSK

पॉइंट्स टेबल का हाल

राजस्थान के सवाई मान सिंह स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। यह राजस्थान का आईपीएल में 200वां मैच था और उन्होंने आईपीएल इतिहास में पहली बार 200+ का स्कोर बनाया। फिर बड़ी जीत भी हासिल की। राजस्थान की इस जीत के साथ ही अब वह पांच जीत और दस अंकों के साथ पहले स्थान पर है। जबकि चेन्नई की टीम एक मैच हार गई और अब वह पांच जीत और तीन हार के साथ तीसरे स्थान पर है।

Exit mobile version