IPL 2023: कोहली-गंभीर के बीच मध्यस्थता कराने को तैयार रवि शास्त्री, आपसी विवाद खत्म करने को कहा

Ravi shastri on Gautam gambhir-Virat Kohli Fight

IPL 2023: आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच विवाद ने सबको चौंका दिया। किसी को उम्मीद नहीं थी कि दोनों का पुराना झगड़ा इस तरह से सबके सामने फिर से आएगा। लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच में ये घटना देखने को मिली थी। उस समय के बाद से ही लोग दो गट में बंट गए हैं। कुछ कोहली के पक्ष में हैं तो कुछ गंभीर के पक्ष में।

यह भी पढ़ें: मुश्किल में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, हो सकते हैं गिरफ्तार, पत्नी हसीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

भारत के पूर्व कोच मध्यस्थता कराने को तैयार

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि दोनों को आपसी विवाद खत्म करना चाहिए और वह इसकी मध्यस्थता करने के लिए तैयार हैं। शास्त्री ने कहा कि वह दोनों के बीच दोस्ती कराने को भी तैयार हैं। उन्होंने कहा है कि यह जल्द ही खत्म हो जानी चाहिए। वे दोनों एक ही जगह से आते हैं और काफी क्रिकेट खेल चुके हैं और यह अच्छा होगा अगर वे बात कर सकें और एक साथ समस्या का समाधान कर सकें।

एक टीवी शो के दौरान रवि शास्त्री ने कहा-

मुझे लगता है कि यह विवाद एक या दो दिन में ठंडा पड़ जाएगा। फिर उन्हें (कोहली-गंभीर) एहसास होगा कि इसे काफी बेहतर तरीके से निपटा जा सकता था। दोनों एक ही राज्य (दिल्ली) के लिए खेलते हैं और उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है। गौतम डबल वर्ल्ड कप विनर हैं, विराट आइकॉन हैं। दोनों दिल्ली से आते हैं। मुझे लगता है कि सबसे अच्छी बात यह होगी कि उन दोनों को बैठा दिया जाए और इस विवाद को हमेशा के लिए खत्म कर दिया जाए। भारत के पूर्व कोच ने आगे कहा,

“जो कोई भी इस विवाद को खत्म कराने की कोशिश करता है, जितनी जल्दी वो यह कर दे उतना अच्छा है, क्योंकि आप नहीं चाहते कि यह और बढ़े और दुनिया के सामने आए। अगर ये विवाद जारी रहता है, तो अगली बार जब वे फिर से मिलेंगे और शब्दों का आदान-प्रदान होगा, मामला और बढ़ सकता है। एक विवाद से दूसरा विवाद खुलता है। जितनी जल्दी ये विवाद खत्म हो, उतना अच्छा है। अगर मुझे दोनों स्टार के बीच मध्यस्थता करनी है, तो ठीक है।”

LSG vs RCB के मैच से शुरू हुआ ये विवाद

यह पूरा मामला लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में शुरू हुआ था, जब विराट स्टंप के पीछे से दौड़ते हुए आए और नवीन को देखकर कुछ इशारा किया। इस पर अफगानिस्तान के नवीन भी उनके करीब आ गए और दोनों में बहस शुरू हो गई। इस बहस के दौरान विराट ने अपने जूते की तरफ भी इशारा किया मानो औकात की बात कर रहे हों। बाकी खिलाड़ियों ने बीच-बचाव की कोशिश की तो कोहली और अमित मिश्रा के बीच भी बहस हो गई। बाद में इसमें लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर भी कूद जाते हैं और ये बहस विकराल रूप ले लेता है।

यह भी पढ़ें: GT vs DC Highlights: लो-स्कोरिंग मैच में दिल्ली ने गुजरात को हराया, शमी और ईशांत चमके

Exit mobile version