IPL 2023 Playoffs: आज अपने मेंटर के सामने होंगे हार्दिक, पता चलेगा किसमें कितना है दम ?

IPL 2023 Playoffs

IPL 2023 Playoffs

IPL 2023 Playoffs: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है। आईपीएल के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं। आईपीएल प्लेऑफ में कौन सी चार टीमें खेलेंगी, इसका फैसला हो गया है। चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। आज यानी 23 मई को गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम) शाम 7.30 बजे से पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले को जीतेगा, वो फाइनल में पहुंच जाएगा। वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Playoff Schedule: आखिरी संग्राम के लिए ये चार टीमें तैयार, यहां देखें पूरा शेड्यूल

धोनी-हार्दिक होंगे आमने-सामने

गुजरात की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर रही। चेन्नई दूसरे, लखनऊ तीसरे और मुंबई चौथे पायदान पर रही। इस तरह क्वालिफायर-1 में गुजरात का मुकाबला चेन्नई से होगा। वहीं, एलिमिनेटर में लखनऊ के सामने मुंबई की चुनौती होगी। मुंबई पांच और चेन्नई चार बार चैंपियन बन चुकी है। चेन्नई की कप्तानी दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के पास है। वहीं, हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस को लीड कर रहें है।

Hardik-Dhoni

यह भी पढ़ें:→IPL 2023 Orange & Purple Cap: ऑरेंज कैप की रेस में आया रोमांचक मोड़, जानें किसके पास है पर्पल कैप?

गुजरात की टीम का पलड़ा भारी

गुजरात टाइटंस ने पिछले साल आईपीएल में अपने सफर की शुरुआत की थी। तब से चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ वह तीन बार मैदान पर उतरी है। हर बार चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात पिछली बार राजस्थान रॉयल्स को हराकर चैंपियन बनी थी। इस सीजन के पहले ही मैच में चेन्नई और गुजरात (CSK vs GT) की टीमें आमने-सामने हुई थीं। तब हार्दिक ने बाजी मारी थी।

हालांकि, गुजरात के लिए इस बार जीतना आसान नहीं होगा। वह पहली बार चेन्नई में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलेगी। चेपॉक स्टेडियम में धोनी की टीम का सामना करना मुश्किल है। दूसरी ओर, चेन्नई सुपरकिंग्स बदला लेने उतरेगी।

यह भी पढ़ें:→MS Dhoni: क्या अगला सीजन नहीं खेलेंगे कैप्टेन कूल, कल के मैच में दे दिए संकेत

इनपर होंगी सबकी नजरें

शुभमन गुजरात टाइटंस के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी हैं। अब चेन्नई के विरुद्ध इस महत्वपूर्ण मैच में इस युवा बल्लेबाज पर एक बार फिर सभी निगाहें होंगी। वहीं, चेन्नई की सलामी जोड़ी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे भी शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में इनपर भी विपक्षी टीम की निगाहें रहने वाली है।

Exit mobile version