IPL 2023 Playoff Schedule: आखिरी संग्राम के लिए ये चार टीमें तैयार, यहां देखें पूरा शेड्यूल

IPL 2023 Playoff Schedule

IPL 2023 Playoff Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीज़न अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है। आईपीएल के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं। आईपीएल प्लेऑफ में कौन सी चार टीमें खेलेंगी, इसका फैसला हो गया है और अब 23 मई से प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। इस दौरान कई रोमांचक मुकाबले देखे गए। चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। आईपीएल 2023 का फाइनल 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम हैदराबाद में खेला जाने वाला है।

कल तक (21 मई) माना जा रहा था कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में जगह बना पाएगी लेकिन गुजरात से हार मिलने के बाद एक बार फिर से आरसीबी का ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने विराट कोहली के शतक की बदौलत 198 रन का लक्ष्य रखा था जिसे उसने 6 विकेट रहते शुभमन गिल के शानदार शतक की बदौलत हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Orange & Purple Cap: ऑरेंज कैप की रेस में आया रोमांचक मोड़, जानें किसके पास है पर्पल कैप?

आईपीएल प्लेऑफ में कौन कौन सी टीम पहुंची 2023

पहली टीम गुजरात टाइटंस दूसरी टीम चेन्नई सुपर किंग्स तीसरी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स चौथी टीम मुंबई इंडियंस

क्वालीफायर 1

गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम)- 23 मई, 2023 शाम 7.30 बजे

आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर मुकाबला 23 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेन्नई के होम ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मुकाबले को जीतेगा, वो फाइनल में पहुंच जाएगा। वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा।

एलिमिनेटर

लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम मुंबई इंडियंस (एमए चिंदबरम क्रिकेट स्टेडियम) 24 मई, 2023 शाम 7.30 बजे

इसके बाद 24 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी। वहीं विजेता टीम पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम के साथ दूसरा क्वालीफायर मैच खेलेगी।

क्वालीफायर 2

क्वालिफायर 1 में हारने वाली टीम बनाम एलिमिनेटर की विजेता टीम, 26 मई, 2023, शाम 7:30 बजे

इसके बाद 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहला क्वालीफायर हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलेंगी।

फाइनल

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में क्वालिफायर वन और क्वालिफायर टू के विजेता के बीच खेला जाएगा। भारत में प्लेऑफ मैचों का टीवी पर लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर होगा। वहीं मोबाइल पर मैच देखने वाले दर्शक जियो सिनोमा के एप और वेबसाइट पर मैच देख सकते हैं। प्लेऑफ के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरू होंगे।

यह भी पढ़ें: IPL 2023: विराट कोहली के फॉर्म से डरा ऑस्ट्रेलिया, शतक से रिकी पोंटिंग भी घबराए

Exit mobile version