IPL 2023: हैरी ब्रूक ने जड़ा इस सीजन का पहला शतक, 23 रन से SRH को मिली जीत

KKR vs SRH highlights

शुक्रवार के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 23 रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही आईपीएल 2023 के 19वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले हैदराबाद को एक जीत हासिल हुई थी। इसके साथ ही वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मैच में सबका ध्यान इंग्लैंड के बैटर हैरी ब्रूक पर था। दरअसल, ब्रूक ने 55 गेंदों में नाबाद 100 रन की पारी खेलकर हैदराबाद को जीत दिलाई। वो इस मैच में जीत के हीरो रहे।

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw Controversy में आया नया मोड़, शॉ की मुश्किलें बढ़ीं, बॉम्बे हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

टॉस कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने जीता और पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को मयंक अग्रवाल और हैरी ब्रूक ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। मयंक 13 गेंदों में नौ रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद इसके बाद कप्तान मार्करम और हैरी ब्रूक ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी निभाई। मार्करम 26 गेंदों में दो चौके और पांच छक्के की मदद से 50 रन की तूफानी पारी खेल आउट हुए। वहीं, अभिषेक शर्मा ने 17 गेंदों पर 32 रन की तूफानी पारी खेली। हैरी ब्रूक शतक लगाकर और हेनरिच क्लासेन छह गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने तीन विकेट लिए, जबकि वरुण चक्रवर्ती को एक विकेट मिला।

 जवाब में कोलकाता नाइराइडर्स की पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइराइडर्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही। उसने अपने तीन शुरूआती और महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। रहमनुल्लाह गुरबाज खाता खोले बिना पवेलियन लौटे। सुनील नरेन खाता खोले बिना आउट हुए। आंद्रे रसेल भी अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद नारायण जगदीशन और कप्तान नीतीश राणा ने चौथे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। वहीं, रिंकू सिंह ने 31 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की मदद से 58 रन की नाबाद पारी खेली और अपने फॉर्म को जारी रखा। हालांकि, यह पारी कोलकाता को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। हैदराबाद की ओर से मार्को यानसेन और मयंक मार्कंडे ने दो-दो विकेट लिया। वहीं, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और उमरान मलिक को एक-एक विकेट मिला।

 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB vs DC Head to Head Stats, Winner Probability & Dream11 Prediction

 

Follow South Block Digital For More Sports Updates,

Exit mobile version