IPL 2023 Final: कल MS Dhoni के सामने होंगे Hardik Pandya, जहां से शुरू हुआ था वहीं होगा अंत

IPL 2023 Final

IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 अब अपने खिताबी मुकाबले तक पहुंच गया है। कल यानी रविवार को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगा। पहले क्वालीफ़ायर मैच को जीतकर चेन्नई फाइनल में पहुंची थी, वहीं कमबैक करते हुए दूसरे क्वालीफ़ायर में गुजरात ने अपनी जगह फाइनल में बनाने में कामयाब रही। अब इसे संयोग कहें या फिर कुछ और कि आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत जिस जगह और जिस मुकाबले के साथ हुई थी, उसी जगह और उन्हीं दो टीमों के बीच मुकाबले के साथ इसका अंत होगा। सीएसके के लिए ये सीजन काफी खास रहा है। पिछले सीजन 9वें स्थान पर रहने वाली टीम इस बार सबसे पहले फाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें: Hardik-Natasha: हार्दिक पांड्या ने अपनी पत्नी का उड़ाया मजाक! देखें Video

गुजरात और चेन्नई कल होंगे आमने-सामने

सीएसके ने रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल का टिकट कटाया है और हर बार एमएस धोनी ही टीम के कप्तान रहे हैं। सीएसके अगर ये मैच जीत जाता है तो वो सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई की बराबरी कर लेगा। वहीं डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस का इस सीजन में दमदार प्रदर्शन रहा है। टीम ने 18 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया था। इस सीजन भी अगर टीम फाइनल मैथ जीत जाती है तो वो लगातार दूसरी बार चैंपियन बन जाएगी।

IPL 2023 Final

दोनों के बीच कांटे की टक्कर

इस सीजन में सीएसके और गुजरात की टीम तीसरी बार एक दूसरे से टकराने जा रही है। दोंनों के बीच मुकाबला 1-1 की बराबरी पर है। दोनों टीमें मौजूदा सीजन में अब तक 2 बार आमने-सामने रही हैं। लीग मैच में गुजरात ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया था जबकि पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब ये दोनों टीमें भिड़ेंगी तो हर एक फैंस की सांसें इसी मुकाबले पर टिकी होंगी। सीएसके को जहां हर एक मैदान पर धोनी की वजह से काफी सपोर्ट मिला है और फैंस ने उन्हें हर जगह होम ग्राउंड जैसा महसूस कराया है। अब देखना होगा कि असल में ट्रॉफी के हक़दार कौन बनते हैं।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: CSK के कप्तान ने दिए संकेत, इस सीजन के बाद ले सकते हैं आईपीएल से संन्यास!

Exit mobile version