IPL 2023, Ajinkya Rahane: WTC फ़ाइनल में मिली जगह, इसके लिए MS Dhoni को दिया श्रेय

IPL 2023, Ajinkya Rahane

IPL 2023, Ajinkya Rahane: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे आईपीएल के इस मौजूदा सीजन में काफी कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। वो अपनी पारी से सभी का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और 29 गेंदों में नाबाद 71 रन जड़ दिए। अमूमन अजिंक्य को टेस्ट का बल्लेबाज माना जाता है लेकिन जिस तरह से टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाजी कर रहे हैं वो काबीले तारीफ है। यही वजह है कि उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जो कि सात जून से खेला जाना है, उसमें उनको मौका मिला है।

Ajinkya Rahane

बल्लेबाजी में बदलाव के लिए धोनी को दिया श्रेय

हाल में अजिंक्य रहाणे ने अपनी बल्लेबाजी में बदलाव के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को श्रेय दिया। उनका मानना है कि उन्हें बस एक अवसर की आवश्यकता थी जो कि भारत के पूर्व कप्तान धोनी ने उन्हें अपने फॉर्म को फिर से तलाशने में मदद किया। मैच के बाद एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ”जब आप माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) के नेतृत्व में खेलते हैं तो आपको बहुत कुछ सीखने का मौका मिलता है। एक बल्लेबाज और क्रिकेटर के तौर पर आप हमेशा आगे बढ़ना चाहते हैं।”

Ajinkya Rahane

रहाणे ने पुरानी फ्रेंचाइजी पर साधा निशाना

उन्होंने चेन्नई की तारीफ करते हुए कहा, “टर्निंग प्वाइंट यह है कि मुझे खेलने का मौका मिल रहा है। जब चेन्नई ने मुझे चुना तो मैं बहुत खुश था। उन्होंने मुझे खेलने और अपनी क्षमताओं को दिखाने का अवसर दिया।” साथ ही उन्होंने कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स फ्रेंचाइजी का नाम लिए बिना दोनों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”अगर आप देखेंगे तो एक-दो साल पहले मुझे खेलने के मौके नहीं मिल रहे थे और आप मैच नहीं खेलते हैं तो आप कैसे दिखाएंगे कि आपके पास कौन से शॉट हैं। यदि आप लगातार नहीं खेल रहे हैं तो आप उन्हें अपनी स्ट्रोकमेकिंग नहीं दिखा सकते।”

Ajinkya Rahane

आईपीएल 2023 में लगभग 200 का स्ट्राइक रेट

बता दें कि आईपीएल की पिछली नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स इकलौती ऐसी टीम थी जिसने अजिंक्य रहाणे पर बोली लगाई। धोनी की टीम ने उन्हें 50 लाथ रुपये के बेस प्राइस में खरीदा था। रहाणे ने चेन्नई के भरोसे को सही साबित किया। गौरतलब है कि रहाणे चेन्नई के लिए पांच पारियों में 52.25 की औसत से 209 रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 199.04 है।

Exit mobile version