Inzamam-ul-Haq : “अगर पीसीबी जांच करता है तो…” अपने ऊपर लगे आरोपों पर बोले Inzamam-ul-Haq

Inzamam-ul-Haq

Inzamam-ul-Haq : पाकिस्तान क्रिकेट में उठापटक का दौर जारी है। इसी सिलसिले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में एक बार फिर से तख्तापलट देखने को मिला है। जी हां, दरअसल, हितों के टकराव के चलते पाकिस्तान नेशनल टीम के चीफ सिलेक्टर व पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान के चयनकर्ता प्रमुख इंजमाम-उल-हक ने भारत में विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन से जुड़े हितों के टकराव के आरोपों पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। फिलहाल इंजमाम उल हक ने अपना इस्तीफा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सुप्रीमो जका अशरफ को भेज दिया है। इसे पीसीबी चीफ स्वीकार भी कर सकते हैं।

Inzamam-ul-Haq

Inzamam-ul-Haq पर लगे कई आरोप

इंजमाम पर कई तरह से आरोप लग रहे हैं। इंजमाम पर कथित तौर पर एक ऐसी कंपनी में पद संभालने का आरोप है, जिसने मार्केटिंग और व्यावसायिक प्रचार के लिए कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अनुबंधित किया है। इस पीआर कंपनी का नाम याजो इंटरनेशनल लिमिटेड है। तल्हा रेहमानी की इस कंपनी में इंजमाम की मोटी हिस्सेदारी है। रेहमानी के साथ अनुबंधित प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी शामिल हैं।

इन सबके बीच कप्तान बाबर आजम का एक कथित चैट भी वायरल हो रहा है जिसमें वे कुछ रिप्लाई करते नजर आ रहे हैं। इस चैट को लेकर भी हंगामा मचा हुआ है। पाकिस्तान की बोर्ड ने इसकी जांच करने के आदेश दिए हैं। इंजमाम ने भी इसको लेकर अपना बयान दिया है। हितों के टकराव के इन आरोपों से मैं दुखी हूं। पाकिस्तान नेशनल टीम के चीफ सिलेक्टर पद से इस्तीफा देता हूं। अगर पीसीबी जांच करता है तो मैं उसका सामना करने के लिए तैयार हूं।

पहले भी ये पद संभाल चुके हैं Inzamam-ul-Haq

आपको बता दें कि इंजमाम उल हक इससे पहले भी इस पद को संभाल चुके हैं। अपने पहले कार्यकाल में वे साल 2016-19 तक पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर रहे थे। इसके अलावा वे कोच की भूमिका में भी थे। इसके बाद उन्हें कुछ समय पहले ही अगस्त के महीने में दोबारा यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन हाल ही में पाकिस्तान टीम की खस्ता हालत के लिए उन्हें भी निशाना बनाया जा रहा था। ऐसे में इंजमाम ने अपने पद से इस्तीफा देना सही समझा है।

World Cup | Pakistan’s Cricket team : बाबर के बचाव में उतरे जावेद मियांदाद और मिस्बाह उल हक, कहा – “बाबर ही क्यों…”

Exit mobile version