Instagram: एक महीने में आयी दूसरी समस्या, लॉगिन करने में आ रही है दिक्कत

Login blog image

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, इंस्टाग्राम इन दिनों सुर्खियों में है। आय दिन कई तरह की समस्याएं लोगों को देखने को मिल रहा है। हाल ही में लोगों को लॉगिन करने में दिक्कतें आई है। सोमवार को यह खबर सामने आयी कि इंस्टाग्राम यूजर्स अपनी आईडी लॉगिन नहीं कर पा रहें है। इंस्टाग्राम (Instagram) के हजारों यूजर्स ने सोमवार को शिकायत की थी कि वे लगभग आठ घंटे तक इस फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। कई यूजर्स ने खातों को निलंबित करने की शिकायतें भी की थी।

कंपनी ने अपने बयान में क्या कहा ?

ऐप की मूल कंपनी मेटा ने पुष्टि की कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों में उपयोगकर्ताओं को अपने अकाउंट ओपन करने में समस्याएं आयी हैं, लेकिन एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि उन समस्याओं का समाधान किया जा चूका है। बयान में कहा, “आज से पहले, एक बग के कारण कुछ इंस्टाग्राम यूजर्स को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुंचने में समस्या आ रही थी।  हमने तुरंत प्रभावित होने वाले सभी लोगों के लिए इस मुद्दे को जल्द से जल्द ठीक किया, और असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।”

हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि निलंबन से कितने लोग प्रभावित हुए।

We're aware that some of you are having issues accessing your Instagram account. We're looking into it and apologize for the inconvenience. #instagramdown

— Instagram Comms (@InstagramComms) October 31, 2022

कब से आ रही है समस्या ?

यूजर्स ने कल शाम 6:30 IST से इंस्टाग्राम के साथ समस्याओं को रिपोर्ट करना शुरू कर दिया। भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में उपयोगकर्ता प्रभावित हुए, और उन्होंने एक अकाउंट सस्पेंशन बग की सूचना दी।

इंस्टाग्राम के सिस्टर ब्रांड व्हाट्सएप को भी पिछले मंगलवार को एक बड़ी रुकावट का सामना करना पड़ा। आउटेज ने न केवल मैसेजिंग सेवाओं बल्कि इसके वीडियो और वॉयस कॉलिंग विकल्पों को भी प्रभावित किया। पूर्ण ब्लैक-आउट के कारण व्हाट्सएप पे और व्हाट्सएप बिजनेस जैसी आवश्यक सेवाएं भी लड़खड़ा गईं।

सोमवार को शुरुआती कारोबार में मेटा के शेयर की कीमत करीब 5 फीसदी गिर गई। कंपनी के लिए यह एक खराब वर्ष रहा है। शुक्रवार के करीब तक, मेटा के शेयर की कीमत इस साल 70 प्रतिशत से अधिक गिर गई थी। इस महीने, कंपनी ने बताया कि उसका मुनाफा एक साल पहले की तुलना में 52 प्रतिशत कम हो गया है।

Exit mobile version