जापान के सभी राज्यों में फैला इंफ्लुएंजा का प्रकोप, महामारी घोषित करने की तैयारी

Influenza Virus in Japan

Influenza Virus in Japan : वैश्विक माहमारी कोरोना वायरस के प्रकोप से जापान बमुश्किल ही बाहर निकल पाया है कि अब वहां एक और नई चुनोती सामने आकर खड़ी हो गई है। दरअसल, अब जापान में इंफ्लुएंजा बीमारी का संक्रमण बढ़ रहा हैं। जापान के सभी 47 राज्‍यों में लोग फ्लू का शिकार हो चुके है। साथ ही हर मेडिकल इंस्टीट्यूट में मरीजों की संख्‍या महामारी घोषित करने के तय प्रतिशत से ज्यादा आई है। इसलिए जापान सरकार अब इंफ्लुएंजा (Influenza Virus in Japan) को महामारी घोषित करने का फैसला लेने वाली है।

अब भी बढ़ रही है संक्रमित मरीजों की संख्या

जापना की स्थिति को लेकर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफेक्शियस डिजीज ने एक रिपोर्ट जारी की हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, जापान के ओकिनावा में इस समय सबसे ज्यादा 41.23 फीसदी मरीज है। इसके बाद फुकुई में 25.38 फीसदी, ओसाका में 24.34 फीसदी और फुकुओका में 21.70 फीसदी लोग संक्रमित है। बता दें कि ये सभी मामले 27 जनवरी तक के है। हालांकि अब तो मरीजों (Influenza Virus in Japan) की संख्‍या और ज्यादा बढ़ती जा रही हैं।

इंफ्लुएंजा संक्रमण के लक्षण

बता दें कि हर वर्ष भारत समेत दुनियाभर में इंफ्लुएंजा वायरस संक्रमण के मामले सामने आते है। हालांकि जापान में इस बार स्थिति ज्यादा भयावह हो रही हैं। इंफ्लुएंजा (Influenza Virus in Japan) श्‍वसन तंत्र से जुड़ा एक संक्रमण होता है, जिसके शुरुआती दौर में खांसी, जुकाम और हल्‍का बुखार जैसे लक्षण दिखाई देते है। आमतौर पर इंफ्लुएंजा वायरस का संक्रमण आंख, नाक और मुंह से बॉडी में जाता है।

इंफ्लुएंजा वायरस से बचाव के उपाय

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version