India tour of West Indies : ऐसा रहा भारत का वेस्टइंडीज दौरा, टेस्ट और वनडे मे जीत लेकिन टी20 में निकली हेकड़ी

India tour of West Indies

India tour of West Indies

India tour of West Indies : इस श्रृंखला में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही थी। सीरीज में पहले दो टी20 में शिकस्त के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए तीसरा और चौथा टी20 अपने नाम किया था। पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज ने चार रन तो दूसरा टी20 दो विकेट से अपने नाम किया। भारत ने तीसरा टी20 सात विकेट और चौथा टी20 नौ विकेट से अपने नाम किया। हालांकि, पांचवें टी20 में आठ विकेट से हार के साथ टीम इंडिया 2-3 से सीरीज भी हार गई।

India tour of West Indies

IND vs WI 5th T20 मैच का परिणाम

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांचवे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने एकतरफा जीत दर्ज की। कैरेबियाई बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारत को आठ विकेट से हरा दिया। फ्लोरिडा के लॉडरहिल में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारत ने वेस्टइंडीज को सामने 165 रन का लक्ष्य दिया। वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य को 18वें ओवर में ही चेज कर लिया। इस हार के साथ ही टीम इंडिया 2-3 से सीरीज भी हार गई।

टेस्ट और वनडे सीरीज में जीत, लेकिन टी20 में हार

बता दें कि इस मैच के साथ ही भारत का वेस्टइंडीज दौरा भी समाप्त हो गया। भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती थी। पहला टेस्ट भारत ने पारी और 141 रन से जीता था। दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम की। पहला वनडे भारत ने 5 विकेट से जीता। दूसरे वनडे में विंडीज ने वापसी करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल की। तीसरा वनडे भारत ने रिकॉर्ड 200 रन से अपने नाम किया। अब भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। उसकी शुरुआत 18 अगस्त से होगी।

यह भी पढ़ें : IND vs WI 1st T20 | Hardik Pandya : “युवाओं से गलतियां हो जाती है…” कप्तान हार्दिक पांड्या ने इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

Exit mobile version