अहमदाबाद में भारत का रिकॉर्ड शानदार, हो सकती है चौके-छक्के की बरसात

Team India Record In ahmadabad

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज (1 फरवरी) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बड़े मैदान पर मैच का आगाज शाम सात बजे से होगा। फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर मौजूद है। पहले मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त शिकस्त मिली थी। हार्दिक पांड्या के अगुवाई में भारतीय टीम ने वापसी की और मुकाबले को जिंदा रखा।

न्यूजीलैंड ने कसा था शिकंजा

रविवार को खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के मैच में ऐसे रिकॉर्ड बने जिसकी परख अमूमन किसी को नहीं थी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ अपनी सबसे न्यूनतम स्कोर खड़ा किया। कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में महज 99 रन पर ही अपने सारे विकेट भारत के गेंदबाजों के नाम कर दिए। गेंदबाजों को पिच से काफी मदद मिली।

ऐसे में ये मुकाबला बहुत ही रोमांचक होने की उम्मीद है। दोनों ही टीमों के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला होने वाला है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में जिस तरह का बॉल घुमाव मैच के दौरान देखने को मिला था उससे काफी लोग आश्चर्यचकित हो गए थे। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पसीने छूट गए थे।

अहमदाबाद में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेमिसाल

अहमदाबाद में टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेमिसाल रहा है। भारत ने अब तक छह मैच खेले गए हैं। जिसमें भारत ने चार मैच अपने नाम किए हैं, वहीं दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस पिच की आउटफील्ड काफी तेज है, इसका मतलब ये है कि बल्लेबाजों को इसपर खूब मदद मिलने वाली है। टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। हालांकि, न्यूजीलैंड ने अब तक एक भी बार यहां पर टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी दोनों टीमें

टीम ब्लू आखिरी मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। मालूम हो कि टीम इंडिया अभी तक हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज नहीं हारी है। साल 2023 में भारत ने एक भी सीरीज अपने हाथ से जाने नहीं दिया है। दूसरी ओर कीवी टीम भी मैच में जीत दर्ज कर जीत के सूखे को खत्म करना चाहेगी।

 

Exit mobile version