IND vs NZ 2nd T20: दूसरे मुकाबले में भारत की संघर्षमय जीत, न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

IND vs NZ 2nd T20

IND vs NZ 2nd T20: लखनऊ में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने संघर्षमय जीत दर्ज की और न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया। तीन मैचों की टी20 सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ चुकी है। पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से हराया था। श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा। दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया  ने 1 गेंद रहते मैच को 6 विकेट से जीत लिया।

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने बनाए सबसे कम स्कोर

साल 2023 अब तक भारत के लिहाज से काफी अच्छा रहा है। इस साल भारत ने एक भी सीरीज नहीं गवाई है। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का निर्णायक मुकाबला अभी बाकी है, ऐसे में कीवी टीम मैच को जीत इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेगी। मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 99 रनों पर ही ढेर हो गई। ये कीवी टीम का भारत के खिलाफ टी20 में सबसे कम स्कोर था।

अर्शदीप को मिले सबसे ज्यादा विकेट

कप्तान मिचेल सैंटनर ने सबसे ज्यादा नाबाद 19 रन बनाए थे। वहीं, माइकल ब्रेसवेल और मार्क चैपमैन ने 14-14 रन की पारी खेली थी। फिन एलेन और डेवोन कॉनवे ने 11-11 रन बनाए थे। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा नाबाद 26 रन बनाए। ईशान किशन ने भी 19 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांड्या 15 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से ब्रेसवेल और सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला।

आखिरी मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा

जवाब में टीम इंडिया ने एक गेंद शेष रहते चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने अंत तक पारी को संभाला। सूर्या ने आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर विनिंग चौका लगाकर भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई। इस जीत के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर हो गई है। आखिरी मैच एक फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा।

 

 

Exit mobile version