भारत का खिताब जीतने का सपना हुआ चकनाचूर, सेमीफाइनल में 5 रन से मिली हार

Women's T20 WC 2023: IND W vs AUS W

IND W vs AUS W: टी20 वर्ल्ड कप में भारत का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया। 23 फरवरी को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले  में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर दिया। हालांकि, भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच खेला गया ‘करो या मरो’ का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। नॉकऑउट मुकाबले में भारत को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना खत्म हो गया।

भारतीय टीम की खराब फील्डिंग चर्चा का विषय

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 167 रन बना सकी। भारतीय टीम की खराब फील्डिंग चर्चा का विषय रही। साथ ही भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का अजीबोगरीब तरीके से रन आउट होना मैच का टर्निग पॉइंट रहा। टीम इंडिया ने मेग लैनिंग और बेथ मूनी के आसान कैच छोड़े। इसका नतीजा यह हुआ कि मूनी और लैनिंग ने बड़ी पारियां खेलीं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 172 रन बनाने में रही कामयाब

ऑस्ट्रेलिया के लिए मूनी ने 37 गेंदों में 54 रन की पारी खेली। इसके अलावा लैनिंग ने कप्तानी पारी खेलते हुए 34 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाए। एश्ले गार्डनर ने 18 गेंदों में 31 रन की पारी खेली। इस तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 172 रन बनाने में कामयाब रही। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही। भारत के ओपनर इस मैच में कमाल नहीं दिखाई पाईं। शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और यास्तिका भाटिया जैसी स्टार्स फेल रहीं।

हरमनप्रीत कौर का रन आउट रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

एक वक्त भारत ने 14 ओवर में चार विकेट गंवाकर 124 रन बना लिए थे। तब टीम इंडिया को 36 गेंदों में 49 रन की जरूरत थी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपनी दमदार पारी से भारत को जीत के काफी करीब पहुंचाया। लेकिन वो अहम समय में अजीबोगरीब तरीके से रन आउट हो गईं और यही मैच का टर्निंग पॉइंट रहा। उन्होंने 34 गेंदों में 52 रन बनाया। हरमनप्रीत के अलावा जेमिमा ने 24 गेंदों में 43 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एश्ले गार्डनर ने दो विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

Exit mobile version