भारतीय महिला अंडर-19 टीम का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, उमड़ा फैंस का हुजूम

U19 Women T20 World Cup

भारतीय महिला अंडर-19 टीम के चर्चे पुरे विश्व में हो रहे हैं। हाल ही में भारत ने इंग्लैंड को फाइनल में हराकर टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। विश्व कप जीतने वाली भारतीय महिला अंडर-19 टीम का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। टीम गरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे एयरपोर्ट पहुंची। वहां खिलाड़ियों पर फूलों की वर्षा की गई,साथ ही ढोल बाजों के साथ भव्य स्वागत किया गया।

दिल्ली: अंडर-19 भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचीं। एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। pic.twitter.com/O32tbWV6hA

— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 2, 2023

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए सम्मान समारोह

इससे पहले बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय महिला अंडर-19 टीम को अहमदाबाद में सम्मानित किया था। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए सम्मान समारोह में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को पांच करोड़ रुपये पुरस्कार के तौर पर दिए। कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह मौजूद रहे।

युवा लड़कियों को क्रिकेट चुनने के लिए प्रेरित करने का प्रयास

युवा महिला क्रिकेटरों को संबोधित करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा था- मैं बधाई देना चाहता हूं अंडर-19 टीम को। यह एक शानदार उपलब्धि है। पूरा देश इस जीत का जश्न मना रहा है और लोग आने वाले समय में इससे काफी प्रेरणा ले सकेंगे। आपके इस वर्ल्ड कप को जीतकर कई युवा लड़कियों को क्रिकेट चुनने के लिए प्रेरित किया है।

फाइनल ने इंग्लैंड से भीड़ी भारतीय टीम

बता दें कि 29 जनवरी को खेला गया फाइनल का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा था। मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.1 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 68 रन बनाए थे। भारत ने इस छोटे से लक्ष्य को 14 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। अब जहां भी टीम जा कर रही है, उन्हें पूरा सम्मान दिया जा रहा है। मालूम हो कि यह महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का पहला संस्करण था।

 

Exit mobile version