Asian Games 2023 | India W vs Sri Lanka W Final : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, एशियन गेम्‍स में जीता गोल्‍ड मेडल

Asian Games 2023 | India W vs Sri Lanka W Final

Asian Games 2023 | India W vs Sri Lanka W Final

Asian Games 2023 | India W vs Sri Lanka W Final : एशियन गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। खिताबी मुकाबले में उसने श्रीलंका को हराकर ये कारनामा किया है। भारतीय टीम बांग्लादेश को हराकर फाइनल मुकाबले में पहुंची थी। अब भारतीय टीम ने श्रीलंका को भी हराकर ये गोल्ड पर कब्जा जमा लिया है। दरअसल, सोमवार को हांगझोऊ में हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार एशियन गेम्‍स में हिस्‍सा लिया और गोल्‍ड मेडल जीता। भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 19 रन से मात दी। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 116 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 97 रन बना सकी।

Asian Games 2023 | India W vs Sri Lanka W Final

भारत ने श्रीलंका को 19 रन से हराया

मैच की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 116 रन बना बनाई। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने की जिसने 46 रनों की पारी खेली। वहीं, जेमिमा ने भी काफी शानदार बैटिंग की। उन्होनें 42 रनों की पारी खेली। हालांकि, उनदोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाए। वहीं, गेंदबाजी में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा तितास साधु ने लिए विकेट चटाकाए। उन्होनें तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए। इस तरह से भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने 117 रन का लक्ष्य दिया।

भारतीय महिला टीम ने जीता गोल्ड

जवाब में श्रीलंकाई टीम ने मजबूत शुरुआत की लेकिन कोई भी बल्लेबाज एक मजबूत साक्षेदारी नहीं कर पाया। एक एक कर सभी विकेट गिरते गए। और इस तरह से श्रीलंका की टीम आठ विकेट खोकर 97 रन बना पाई। इस तरह से भारतीय टीम ने ये मुकाबला 19 रन से जीत लिया। याद हो कि भारत के कुल 655 प्लेयर्स 41 खेलों में देश को मेडल दिलाने के लिए अपनी जी-जान लगाने को तैयार हैं। भारत ने पहले सेमीफाइनल में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया था, जबकि श्रीलंका ने दूसरे सेमीफाइनल में गत विजेता पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटाया था।

WPL Final: Harmanpreet Kaur के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, दिल्ली को हराकर जीता महिला प्रीमियर लीग का खिताब

Exit mobile version