IND vs NZ: आखिरी मैच जीतकर ‘क्लीन स्वीप’ करना चाहेगी भारतीय टीम, नंबर 1 टीम बनने का मौका

IND vs NZ 3rd ODI

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच 24 जनवरी (मंगलवार ) को इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड की टीम रायपुर से इंदौर पहुंच चुकी है। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम ब्लू ने न्‍यूजीलैंड को तीन मैचों की सीरीज के पहले दो वनडे में क्रमश: 12 रन व 8 विकेट से पटखनी देकर सीरीज अपने नाम कर ली है। मौजूदा सीरीज में भारत 2-0 की बढ़त पर है।

भारतीय टीम अपने जीत के क्रम को आखिरी वनडे में भी बरकरार रखना चाहेगी। ऐसे में अगर भारतीय टीम न्यूजीलैंड को आखिरी वनडे में क्लीन स्वीप करती है तो आईसीसी की नंबर 1 वनडे टीम बन जाएगी।

कीवी टीम इस बार भी सीरीज जीतने में रही नाकाम

भारत ने सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर लगातार सातवीं सीरीज अपने नाम कर ली है। हालांकि आखिरी मैच अभी बाकी है लेकिन सीरीज टीम इंडिया के नाम हो चुकी है। इस बार भी न्यूजीलैंड की टीम भारत को नहीं हरा पाई। घरेलू मैदान पर भारतीय टीम के दबदबे का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया जनवरी 2020 से घर में 26 वनडे सीरीज खेली है। इस दौरान 23 जीती और सिर्फ तीन में हारी है।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम लुढ़की

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे के बाद आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला था। भारतीय टीम दूसरे वनडे से पूर्व रैंकिंग में चौथे स्‍थान पर थी, लेकिन इस जीत के साथ ही वो तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई थी। वहीं न्‍यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में मिली शिकस्‍त के बाद अपना शीर्ष स्‍थान गंवा दिया था। न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर है।

दूसरे वनडे में भारत की गेंदबाजी शानदार

दूसरे वनडे मैच की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छी लय दिखाई थी। हालांकि अतिरिक्त रन इस मैच में भी भारतीय गेंदबाजों ने खूब दिए। रायपुर की नई पिच पर कहर बरपाते हुए भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 34.3 ओवर में 108 रन पर समेट दिया। जवाबी कार्यवाई करते हुए भारत ने 20.1 ओवर में दो विकेट पर 111 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

 

 

Exit mobile version