IND vs NZ ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, केएस भरत को मिला मौका

Team India Squad for New Zealand ODI series

Team India Squad for New Zealand ODI series

Team India For New Zealand ODI Series: 18 जनवरी से शुरू हो रही भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कल देर शाम टीम इंडिया स्क्वाड की घोषणा की। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच खेली जानी है जिसका पहला मैच 18 जनवरी को दोपहर 1:30 बजे से हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल उपस्थित नहीं होंगे। उनकी जगह केएस भरत को मौका दिया गया है। वहीं स्पिन ऑलराउंडर शाहबाद अहमद को भी इस सीरीज में मौका दिया गया है।

 

हालांकि इन फॉर्म ऑलराउंडर अक्षर पटेल को इस टीम के लिए नहीं चुना गया है। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर बताया कि यह दोनों खिलाड़ी फैमिली कमिटमेंट्स की वजह से उपलब्ध नहीं थे।

 

 

ये भी पढ़े : ऋषभ पंत की जगह इस विकेटकीपर को मिल सकता है मौका, टेस्ट क्रिकेट में हो सकते हैं अच्छा विकल्प

केएस भरत, शार्दुल ठाकुर को मिला मौका

केएल राहुल फैमिली कमिटमेंट्स की वजह से टीम से नही जुड़ रहें हैं इसलिए उनकी जगह आंध्रा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले केएस भरत को मौका मिला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए केएस भरत एक अच्छा रिप्लेसमेंट दे सकते हैं। हाल ही में भरत ने कहा था कि वो भारतीय टीम के लिए ओपन करने को तैयार हैं। वो खुद को 100 फीसदी विकेटकीपर बल्लेबाज मानते हैं। हालांकि, टीम में ईशान किशन को भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही शार्दुल ठाकुर और स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद की भी वापसी हुई है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.

भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे, 18 जनवरी, 1.30 बजे, हैदराबाद
दूसरा वनडे, 21 जनवरी, 1.30 बजे, रायपुर
तीसरा वनडे, 24 जनवरी, 1.30 बजे, इंदौर

 

 

Exit mobile version