भारतवंशी ऋषि सुनक होंगे अंग्रेजों के पीएम, आज ही लेंगे शपथ

Rishi blog image

भारतवंशी ऋषि सुनक को ब्रिटने के नए प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया है । ऋषि सुनक को इंग्लैंड का पीएम चुने जाने पर ब्रिटेन सहित भारत में भी लोग खुश है। ऋषि सुनक पहले भारतवंशी है जो ब्रिटेन के पीएम होंगे। इसी बीच जानकारी सामने आ रही है कि ऋषि सुनक ब्रिटेन के महराजा चार्लस तृतीय से मिलकर आज ही ब्रिटेन के पीएम के तौर पर शपथ लेंगे।

सुसुर ने जताई खुशी

वे पहले भारतीय मूल के पीएम के तौर पर ब्रिटेन की बागडोर संभालेंगे। ऋषि सुनक के ब्रिटेन का पीएम चुने जाने पर उनके ससुर और भारत की अग्रणी आईटी कंपनी इंफोसिस के मालिक नारायण मूर्ति ने खुशी जताई है। नारायण मूर्ति ने ऋषि सुनक के ब्रिटेन का पीएम चुने जाने पर कहा कि हमें उन पर गर्व है। हम उनकी सफलता की कामना करते हैं। बता दे कि ऋषि सुनक का शादी इंफोसिस के मालिक नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई है। ब्रिटेने के पीएम चुने गए ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की शादी साल 2009 में हुई थी। ऋषि सुनक ने अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित स्टैनफोर्ड यूनिवर्सीटी से एमबीए किथा था जहां उनकी मुलाकात अक्षता मूर्ति से हुई थी।

ब्रिटेन का पीएम चुने जाने पर क्या बोले ऋषि सुनक ?

ब्रिटेन का पीएम चुने जाने के बाद भारतवंशी ऋषि सुनक ने कहा कि वे ईमानदारी और विनम्रता के साथ ब्रिटेने की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि कन्जर्वेटिव और यूनयनिस्ट के नेता के तौर पर चुने जाने के बाद वे सम्मानित महसूस कर रहे हैं। ऋषि सुनक ने साथ ही कहा है कि हम ब्रिटेन की जनता के लिए दिन रात काम करेंगे क्योकि यही एकमात्र तरीका है जिससे हम चुनौतियो को जीत सकते है और आने वाली पीढ़ियो के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकते है। बता दे कि हाल ही में ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रस ने ब्रिटेन में पिछले कुछ दिनों से जारी राजनीतिक संकट के बीच इस्तीफा दे दिया था।

Exit mobile version