भारतीय दूतावास ने फिर जारी की एडवाइजरी, भारतीयों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ने को कहा

3000 scaled

रूस और यूक्रेन के बीच लगातार युद्ध चल रहा है। इसको देखते हुए यूक्रेन में स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। इस बीच भारतीय दूतावास लगातार यूक्रेन में रह रहे भारतीय नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने की सलाह दे रहा है।  इसी बीच एक बार फिर भारतीय दूतावास ने युद्ध ग्रस्त यूक्रेन को तुरंत छोड़ने की सलाह वहां रह रहे भारतीयों को दी है।

फिर जारी की एडवाइजरी

यूक्रेन में स्थित भारतीय दूतावास ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि 19 अक्टूबर को दूतावास ने जो एडवाइजरी जारी की है उसको दोहराते हुए यूक्रेन में मौजूद सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे उपलब्ध साधनों से तुरंत यूक्रेन छोड़ दें। भारतीय दूतावास ने कहा की पिछली एडवाइजरी के बाद कुछ भारतीय नागरिक यूक्रेन छोड़ चुके हैं। इससे पहले भी भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में रह रहे भारतीयों को जल्द से जल्द यूक्रेन छोड़ देने की सलाह दी थी। यूक्रेन और रूस के बीच पिछले 3 महीने से अधिक से भी युद्ध चल रहा  यूक्रेन में स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है जिसको देखते हुए भारतीय दूतावास लगातार अपने नागरिकों से यूक्रेन छोड़ देने को कह रहा है।

युक्रेन – रूस के बीच लहर युद्ध जारी

बता दें कि रूस ने हाल ही के दिनों में यूक्रेन के कई शहरों में मिसाइल दागे हैं। उसके लगातार मिसाइल दागने से निर्दोष लोगों की जान भी जा चुकी है। लगातार दोनों ही देश की सेनाओं के बीच युद्ध जारी है। भारतीय दूतावास ने कुछ नंबर भी साझा किए हैं जहां भारतीय नागरिक सीमा पर यात्रा करने के लिए किसी भी सहायता के लिए संपर्क कर सकते हैं। बता दें कि जब से यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध शुरू हुआ है तब से लेकर अब तक बड़ी संख्या में भारतीय यूक्रेन छोड़ चुके हैंं। यूक्रेन में बिगड़ रही लगातार स्थिति को देखते हुए भारतीय दूतावास युक्रेन में रह रहे भारतीयों को जल्द से जल्द यूक्रेन से निकल जाने की सलाह दे रहा है।
Exit mobile version